; अमित शाह से मिलने पहुंचे गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा - Namami Bharat
अमित शाह से मिलने पहुंचे गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा

केंद्र सरकार में गृह राज्यमंत्री का पद संभाल रहे अजय मिश्र टेनी बुधवार दोपहर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे हैं. मिल रही जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अजय मिश्र टेनी को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना को लेकर तलब किया है. हालांकि सूत्रों ने बताया  कि उन्हें पार्टी आलाकमान की तरफ से नहीं बुलाया गया है, वो दिल्ली अपने किसी काम के सिलसिले में जाने वाले हैं विपक्ष द्वारा इस्तीफे और आरोपी बेटे की गिरफ्तारी की मांग के बीच हो रही इस मुलाकात ने अटकलों के बाजार को गर्म कर दिया है।

बता दें कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना में अजय मिश्र के बेटे आशीष मिश्र पर बड़ा आरोप लगाया गया है कि उनके काफिले ने प्रदर्शनकारी किसानों पर गाड़ी चढ़वा दी. इस घटना के बाद अजय मिश्र बेटे के पक्ष में सफाई देते फिर रहे हैं लेकिन इस घटना में भाजपा के किसी मंत्री के परिवार का नाम सामने आने के बाद से बताया जा रहा है कि भाजपा आलाकमान उनसे नाराज है।

खबर ये भी मिली है कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र को जिस सरकारी कार्यक्रम में जाना था, उसे फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलेपमेंट (बीपीआरडी) ने अपने नेशनल कॉन्फ्रेंस ऑफ हेड्स ऑफ प्रीजन ऑफ ऑल स्टेट्स एंड यूनियन टेरिटरीज कार्यक्रम में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्र को चीफ गेस्ट के तौर पर बुलाया गया था।

अब इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है और इसे स्थगित करने के बाद बीपीआरडी ने ऐसा कदम उठाने का कोई स्पष्ट कारण भी नहीं दिया है. इससे पहले ये बात भी सामने आयी थी कि अजय मिश्र लखीमपुर की घटना के बाद आज पहली बार आधे घंटे के लिए नॉर्थ ब्लॉक स्थित अपने ऑफिस में बैठे थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राहुल गांधी भी आज सुबह (6 अक्टूबर) दिल्ली से लखनऊ पहुंचे, शुरुआत में उन्हें दिल्ली एयरपोर्ट पर थोड़ी देर के लिए रोका गया था। हालांकि बाद में उन्हें लखनऊ के विमान में बैठने की इजाजत दे गई दी गई थी।

बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र और राज्य सरकार के साथ साथ मीडिया को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है। उनकी हत्याएं की जा रही है, विपक्ष को उनसे मिलने से रोका जा रहा है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मीडिया अपना काम सही से नहीं कर रहा है। सरकार पर दबाव बनाने पर चर्चा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि “सच कहें तो ये आपका(मीडिया का) काम है। लेकिन आप लोग ये काम नहीं करते, अपनी जिम्मेदारियां नहीं निभाते हैं। उल्टा आप हमसे सवाल पूछते हैं कि इसमें राजनीति हो रही है। ये आप की भी जिम्मेदारी है, उसको तो आप भूल गए लेकिन हम पर सवाल उठाते हो।”

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!