; लोस: 2024 को लेकर बृजभूषण सिंह ने किया बड़ा दावा, छत्तीसगढ़ में 508 करोड़ के घोटाले पर क्या कह दिया
लोस: 2024 को लेकर बृजभूषण सिंह ने किया बड़ा दावा, छत्तीसगढ़ में 508 करोड़ के घोटाले पर क्या कह दिया

विशाल सिंह

गोंडा।बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह गोंडा शहर में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद ने छत्तीसगढ़ में हुए महादेव ऐप घोटाले और कांग्रेस की सरकार को लेकर जहां बड़ा बयान दिया। वही गोंडा में विश्वविद्यालय निर्माण और अखिलेश यादव के जातीय जनगणना पर खुलकर बोले। कैसरगंज से चुनाव लड़ने के सवाल पर विपक्षी पार्टियों को ललकारा और कहा कि कोई भी आकर चुनाव लड़े।
गोंडा में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने अखिलेश यादव के जातीय जनगणना की मांग पर पूछे गए सवाल पर कहा कि हमारे गृहमंत्री अमित शाह का एक बयान आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि हम जातीय जनगणना कराएंगे। इसमें हमें कोई आपत्ति नहीं है। कैसरगंज से विपक्ष पार्टी के पूर्व मंत्री स्व पंडित सिंह के परिवार के सदस्य के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि लोकसभा चुनाव में कोई न कोई मेरे सामने चुनाव लड़ेगा। चुनाव निर्विरोध तो होना नहीं है। पिछली बार भी जब हमारे देवीपाटन मंडल से कोई नहीं मिला तो आजमगढ़ से एक साहब चुनाव लड़ने आए थे। कोई भी हो उसे चुनाव लड़ने का हक है। सभी लोग चुनाव लड़े और अपने आप को आजमाएं।
छत्तीसगढ़ में हुए घोटाले को लेकर कहा कि मुझे लगता ये लोग फंस चुके हैं
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है वहां पर महादेव ऐप के नाम पर हुए 508 करोड़ रुपए के घोटाले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी जिसमें उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग अब महादेव को भी नहीं छोड़ रहे हैं। इस सवाल पर बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा कि ईडी ने एक घोटाला निकला है। लेकिन इस समय यह लोग बड़ी आसानी से कह देते हैं कि चुनाव है। इस पर सांसद ने सवाल खड़ा किया। क्या इस समय चुनाव है तो ईडी, न्यायालय और पुलिस विभाग को अपना काम बंद कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमको लगता है कि यह लोग फंस चुके हैं। उन्होंने बिना कांग्रेस का नाम लिए कहा कि उनके ही लोगों का पैसा पकड़ा गया था। उसने बयान दिया है कि यह पैसा मुख्यमंत्री को पहुंचना था। जब उनसे कहा गया कि राजनीति में आपका बहुत दबदबा है। आपके कई वीडियो वायरल हुए हैं। जिसमें आप बड़ी बेबाकी से अपनी बात रख रहे हैं। इस पर उन्होंने एक कविता सुना दिया। उन्होंने कहा कि हमारी इच्छा है कि हम देवीपाटन मंडल के लोगों की सेवा करते रहें हमारा नारा है कि स्वच्छ, स्वस्थ और साक्षर हमारा देवीपाटन मंडल रहे।
केंद्र सरकार में इस बार मंत्री बनने के सवाल पर कहा मुझे इसकी कोई चाह नहीं।
केंद्र सरकार में मंत्री बनने के सवाल पर कहा कि मुझे इसकी कोई चाह नहीं है। चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि मेरा सबसे प्रिय क्षेत्र कैसरगंज है। जहां तक मुझे उम्मीद है पार्टी मुझे कैसरगंज से ही चुनाव लड़ाएगी। हरियाणा में प्रशंसक होने के सवाल पर कहा कि हमें लगता है कि हमारे प्रशंसक पूरे देश में है। इंडिया गठबंधन पर किए गए सवाल पर कहा कि मैंने पहले दिन जो बयान दिया था। उस पर आज भी हम कायम हैं। हमने कहा था कि मुझे यह गठबंधन बनता हुआ दिखाई नहीं पड़ रहा है। बैंकों पर लगाए गए आरोप को लेकर कहा कि हमने जो पोस्ट डाला था। उस पर पूरे देश के लोग कमेंट कर रहे हैं और हमारी बातों को सही ठहरा रहे हैं। एक भी कमेंट विरोध में नहीं आया है। क्या सब मेरे रिश्तेदार हैं। उन्होंने कहा कि मेरा काम है सत्य बात को उठाना। जहां हम सत्य देखेंगे, उस बात को हम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि हो सकता है, कि हमारी बातों से किसी को दिक्कत होती हो लेकिन हम किसी की दिक्कत के लिए पैदा नहीं हुए हैं। मेरे क्षेत्र की जनता के लिए जो भी उनकी समस्या होगी उसे हम उठाते रहेंगे। अखिलेश यादव के कानून व्यवस्था पर उठाए गए सवाल पर कहा कि यह उनका काम है। वह अपना काम करते रहेंगे। हमें कोई दिक्कत नहीं है। ढेमवाघाट पुल की समस्या को लेकर बीजेपी सांसद ने कई बार सवाल उठाया शासन को पत्र भी भेजा लेकिन व्यवस्था जैसी की तैसी रहने के सवाल पर कहा कि हम आपके माध्यम से कहना चाहते हैं कि उस पुल से संबंधित जो भी अधिकारी हैं। उसे मामले को गंभीरता से ले लें।
विश्वविद्यालय के मुद्दे पर कहा कि अगर शासन ने निर्णय लिया है तो कोई बड़ी वजह होगी
मां पाटेश्वरी विश्वविद्यालय निर्माण को लेकर गोंडा में आंदोलन के बाद एक बार उसके बनने पर फिर भ्रम की स्थिति उत्पन्न होने के सवाल पर सांसद ने कहा कि विश्वविद्यालय के लिए मैं तो प्रयास कर रहा हूं। बच्चे भी प्रयास कर रहे हैं। लेकिन यह मामला पूरी तरह से मुख्यमंत्री जी के विवेक पर है। वह जो भी फैसला लेंगे पूरी तरह से सोच समझ कर लेंगे। उनके लिए जैसे गोंडा वैसे बलरामपुर है। हम इतना जरुर कहना चाहेंगे की 87 डिग्री कॉलेज गोंडा में 46 डिग्री कॉलेज बहराइच में है। 26 डिग्री कॉलेज बलरामपुर में और 11 डिग्री कॉलेज श्रावस्ती में है। छात्र संख्या गोंडा की अधिक है। यह मंडल मुख्यालय भी है। डीआईजी और आयुक्त भी यहीं बैठते हैं। लेकिन इसके बावजूद शासन ने कोई निर्णय लिया है की बलरामपुर में बने तो इसके पीछे कोई न कोई ठोस आधार होगा। यह पूरी तरह से मुख्यमंत्री के विवेक पर है।
बीजेपी की सरकार बनेगी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे
लोकसभा चुनाव 2024 में सरकार बनाने में कांग्रेस की क्या स्थिति होगी इस सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता अभी भ्रमित हैं। इंडिया गठबंधन की बात चली, जोर शोर से दो-तीन बैठकर भी हुई। नीतीश का बयान आपने सुना होगा, अखिलेश ने कहा है कि समय के रहते मुझे पता चल गया नहीं मुझे बहुत बड़ा नुकसान होता। उन्होंने कहा कि चाहे जिसकी जो भी भूमिका हो बीजेपी की सरकार बनेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे।

News Reporter
error: Content is protected !!