1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
बीजेपी सांसद राजा भइया पर एफआईआर दर्ज़


कोर्ट के आदेश के बाद दर्ज हुआ मुकदमा
2 पुलिसवालों पर भी केस दर्ज
जबरन मकान कब्जा मामले में दर्ज हुई एफआईआर

बीजेपी सांसद कीर्तिवर्धन सहित 13 लोगों पर मनकापुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है जिसमें से राजा भइया के खास गुर्गे अंग्रेज सिंह व सहदेव यादव शामिल हैं। 2 ऐसे पुलिसवालों पर भी एफआईआर दर्ज हुई है जो कानून से ज्यादा राजा भइया का इकबाल बुलंद कर रहे थे और बकायदा राजा के आदेश पर डकैती और जबरन जमीन कब्जाने पर आमादा हो गए जिनके नाम हैं तक्तालीन प्रभारी निरीक्षक मनकापुर कोतवाली सुधीर सिंह और प्रभारी निरीक्षक क्राइम ब्रांच अरुण कुमार राय।

मामला मनकापुर के भगत सिंह मोहल्ले के मकान नं 112-113 के जबरन कब्जे को लेकर है,इस मकान पर सांसद गोंडा कीर्तिवर्धन सिंह के इशारे पर 16 सितंबर 2023 को कब्जा कर लिया गया था यही नहीं मकान में रह रहे परिपार पर 40-50 आदमियों ने हमला बोल दिया और मकान काताला तोड़कर उसमें कब्जा जमा लिया।

पीडित गुरबचन कौर और उनके परिवार ने जब इसकी शिकायत पुलिस से करनी चाही तो पुलिस ने उनका साथ देने की बजाय उन्हे ही धमकाना शुरु कर दिया। जबरन कब्जे की पूरी वारदाल सीसीटीवी में कैद हो गई। इस मकान को लेकर सिविल कोर्ट ने किसी भी तरह की खरीद फरोख्त और कब्जा परिवर्तन पर स्टे लगा रका था।

गौरतलब है कि इस मामले में कोई सुनवाई ना होने पर पीड़ित पक्ष लखनऊ हाईकोर्ट पहुँचा था जहां से हाईकोर्ट ने सख्त तिप्पणी करते हुए पुलिस वालों को जिले से ट्रांसफर करने के आदेश दिए थे साथ ही सिटिंग बीजेपी एमपी कीर्तिवर्धन सिंह पर भी सख्त तिप्पणी की थी , अब कोर्ट ने इस मामले में एफआईआर करने के निर्देश दिए थे जिसके 13 दिन बाद अंततह कीर्तिवर्धन सिंह समेत 13 लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया है।

आपको बता दे कि करीब 6 महीने से 88 साल की महिला गुरबचन कौर सांसद कीर्तिवर्धन सिंह और उनके गुर्गों सहित तो इंस्पेक्टर के खिलाफ न्याय की लड़ाई लड़ रही थी। मामला हाई प्रोफाइल था इसलिए शासन प्रशासन से किसी भी तरह की मदद नहीं मिल रही थी, जिसके बाद गुरबचन कौर और उनके परिवार ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। 18 जनवरी 2024 को 156 / 3 के तहत कोर्ट ने सांसद सहित कुल 12 लोगों पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिया।

गुरबचन कौर ने अदालत को बताया था कि सांसद कीर्तिवर्धन सिंह और मनकापुर पुलिस स्टेशन पर तैनात तत्कालीन दो इंस्पेक्टर सुधीर कुमार सिंह और अरुण कुमार राय सहित कल 12 लोग उनके घर पर जबरदस्ती कब्जा करना चाह रहे थे… लगातार संसद की तरफ से उनके सहोगियों द्वारा घर खाली करने के लिए उन्हें धमकी दी जा रही थी। यही नहीं जबरदस्ती घुसकर उन्होंने उनके घर के दो कमरों का ताला तोड़कर भी कब्जा कर लिया गया। गुरबचन कौर ने बताया सांसद के दवाब में पुलिस प्रशासन उनके खिलाफ कार्यवाई कर रही थी, इंस्पेक्टर अरुण कुमार राय करीब एक दर्जन पुलिस कर्मियों के साथ उनके घर पहुंच कर डरा धमका रहे थे।

मनकापुर कोतवाली क्षेत्र की गुरबचन कौर ने न्यायालय को बताया था कि उनके ससुर मोहर सिंह ने मोहल्ला भगत सिंह नगर में मकान का निर्माण कराया था। जिसमें गुरुद्वारा भी है। जिसका विवाद वाद न्यायालय में चल रहा था इस संपत्ति पर अदालत ने स्टे दिया था। 13 सितंबर, 2023 को मनकापुर निवासी भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया के लोगों के साथ मनकापुर के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह और अपराध निरीक्षक अरुण कुमार राय भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि मकान खाली कर दो, राजा भैया ने खरीद लिया है। 14 सितंबर को इसकी सूचना अपर पुलिस अधीक्षक को दी गई तो उन्होंने क्षेत्राधिकारी मनकापुर को जांच का आदेश दिया, लेकिन इसके बाद भी 15 सितंबर को निरीक्षक अरुण कुमार राय 15 पुलिसकर्मियों के साथ पहुंचे और गुरुद्वारा खाली करने के लिए धमकी देने लगे। ब्यूरो रिपोर्ट गोंडा पोस्ट

News Reporter
error: Content is protected !!