; पंजाब और छत्तीसगढ़ के CM का बड़ा एलान,मृतकों के परिवार को देगें 50-50 लाख - Namami Bharat
पंजाब और छत्तीसगढ़ के CM का बड़ा एलान,मृतकों के परिवार को देगें 50-50 लाख

लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों को लेकर पंजाब और छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने घोषणा की है कि हिंसा में मारे गए किसानों और पत्रकार के परिवारों को 50-50 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी।

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा– “हम मारे गए किसानों के परिवारों के साथ खड़े हैं। पंजाब सरकार की ओर से मैं मारे गए पत्रकार सहित किसानों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये देने की घोषणा करता हूं।

वहीं पंजाब के साथ-साथ छत्तीसगढ़ सरकार ने भी किसानों के परिवारों के लिए 50-50 लाख देने की घोषणा की है। छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से, मैं किसानों और पत्रकार के परिवारों के लिए 50-50 लाख रुपये की घोषणा करता हूं।

भूपेश बघेल और चरणजीत सिंह चन्नी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ बुधवार को लखीमपुर  जाने के लिए लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे हैं। लखनऊ पहुंचने के बाद ही दोनों मुख्यमंत्रियों ने लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों और एक पत्रकार के लिए ये मुआवजे की घोषणा की है। राहुल गांधी के साथ बघेल और चन्नी भी लखीमपुर जाने की तैयारी में है, लेकिन सरकार से परमिशन के बाद भी इन्हें अभी एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया है।

बता दें की राहुल गांधी ने लखनऊ एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि यूपी सरकार ने मुझे किस तरह की इजाजत दी है? ये लोग मुझे एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दे रहे हैं। हम अपनी कार में लखीमपुर खीरी जाना चाहते हैं लेकिन पुलिस हमें अपनी गाड़ी में ले जाना चाहती है। मैंने उनसे कहा कि मुझे अपने निजी गाड़ी से जाने दें। लेकिन उन्होंने हमें इसके लिए मना कर दिया है। वो कुछ योजना बना रहे हैं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!