बरेली : क‍िसान धर्मपाल गंगवार को पेड़ से बांधकर ज‍िंदा फूंका

शुभम सिंह

बरेली। यूपी के बरेली में हत्‍यारों ने क‍िसान धर्मपाल गंगवार का सोते वक्‍त अपहरण कर ल‍िया और गांव के बाहर से पेड़ से बांधकर उसे ज‍िंंदा फूंक द‍िया। वारदात थाना शीशगढ़ क्षेत्र के गांव वरगवां गांव में हुई है। क‍िशान का अधजला शव कंटीले तारों में जकड़ा पेड़ से बंधा पाया गया तो पूरा ज‍िला थर्रा उठा। मारे गए क‍िसान ने डायरी में ल‍िखकर छोड़ा था क‍ि अगर उसके साथ कोई हादसा हुआ तो पड़ोसी ज‍िम्‍मेदार होंगे। कई घंटे बाद भी कात‍िलों तक नहीं पहुंच सकी है। आला अध‍िकारी पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की बात कह रहे हैं। हालांंक‍ि‍ घटना के बाद से आरोपी पड़ोसी गायब हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

हत्‍या की इस खौफनाक वारदात का श‍िकार हुआ धर्मपाल गंगवार (40) शीशगढ़ क्षेत्र के गांव वरगवां न‍िवासी मृतक झुन्डेलाल गंगवार का बेटा था। पर‍िजनों ने पुल‍िस को बताया क‍ि धर्मपाल को अपने साथ अनहोनी की आशंका पहले से थी। उन्‍होंने डायरी में ल‍िखा था क‍ि अगर उनके साथ कोई भी अनहोनी होती है तो उसके ज‍िम्‍मेदार पड़ोसी होंगे। उनका 20 साल से एक पर‍िवार से व‍िवार चल रहा था। शन‍िवार को ही उन्‍होंने डायरी घरवालों को दी थी। वह रात में सो रहे थे। इसके बाद वह गायब हो गए। दूसरे द‍िन जंगल में एक पेड़ से बंधा हुआ शव देखा गया तो बड़ी संख्‍या में गांववाले जुट गए।

पर‍िजनों की सूचना पर एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल, थाना प्रभारी योगेश कुमार पुल‍िस के साथ मौके पर पहुुंच गए। जांच के ल‍िए फाॅरेंस‍िक टीम भी वहां पहुंची और जरूरी साक्ष्‍य जुटाए। धर्मपाल का शव कंटीले तारों में पेड़़ से जकड़ा म‍िला। हालात देखते हुए लगता है क‍ि अपहरण के बाद उसे हत्‍यारों ने पहले पेड़ से बांधा और फ‍िर कोई पेट्रो रसायन डालकर उसे ज‍िंदा जला द‍िया।

पुल‍िस प्रवक्‍ता ने टीम खबरची को ट़वीट के जर‍िए बताया क‍ि शव को पोस्‍टमार्टम के ल‍िए भेज द‍िया है। एसएसपी रोह‍ित स‍िंह सजवाण के मुताब‍िक, पोस्‍टमार्टम र‍िपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फ‍िलहाल वारदात से पूरे ज‍िले में सनसनी मच गयी है.

Leave a Reply