1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
अयोध्या में राम मंदिर देवी देवताओं ब्राह्मण समाज को लेकर यह कैसी टिप्पणी कि भड़क गए लोग, जानिए फिर क्या हुआ

विशाल सिंह
गोंडा
। सोशल मीडिया के फेसबुक अन्य कई प्लेटफार्म पर अयोध्या में राम मंदिर हिंदू देवी देवताओं और ब्राह्मण समाज को लेकर की गई टिप्पणी से बवाल मच गया। बताया जाता है कि भीम आर्मी का कोई कार्यक्रम था। जिसमें बाहर की भी कुछ पदाधिकारी आए थे। लोगों का कहना है कि जब तक बाहर के लोग थे। तब तक कार्यक्रम सही दिशा में चला। जब वह लोग चले गए कुछ स्थानीय नेता बच्चे तो आरोप है कि इन्होंने सनातन धर्म और ब्राह्मणों को टारगेट करते हुए कुछ अभद्र टिप्पणी किया।

यूपी के गोंडा जिले के कौड़िया थाना गांव बेलवा बाजार में भीम आर्मी के पदाधिकारी ने किसी कार्यक्रम का आयोजन लेकर गांव के लोगों को आपत्ति हुई। दोनों पक्षों के लोग मौके पर पहुंच गए। डायल 112 को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बूझकर मामला शांत कराया। जिले में धारा 144 लागू होने के बाद भी बिना परमिशन के कार्यक्रम किया गया। ग्रामीणों ने सनातन धर्म और ब्राह्मण समाज पर अभद्र टिप्पणी को लेकर कौड़िया थाने पर शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के बाद पुलिस ने बिना परमिशन के कार्यक्रम करने के आरोप में करीब एक दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। मंगलवार को करीब दो दर्जन ग्रामीण भीम आर्मी कार्यकर्ताओं के खिलाफ सोशल मीडिया पर की गई टिप्पणी की फोटो स्टेट काफी और वीडियो को लेकर एसपी ऑफिस पहुंच गए। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से भीम आर्मी के कार्यक्रम में और सोशल मीडिया पर हिंदू देवी देवताओं और ब्राह्मण समाज को लेकर अभद्र टिप्पणी की शिकायत किया।

एसपी से मिलने के बाद संतुष्ट हुए ग्रामीण बोले अब पूरा भरोसा

एसपी को शिकायती पत्र देने के बाद कौड़िया थाना क्षेत्र के बेलवा बाजार के रहने वाले भास्कर मिश्रा ने बताया कि हमारे गांव में कुछ तथा कथित भीम आर्मी के लोग सोशल मीडिया के माध्यम से और 2 दिन पूर्व गांव में सभा करके देवी देवताओं सनातन धर्म और ब्राह्मण समाज के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हैं। उन्होंने कहा कि वह लोग जय भीम भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसी टिप्पणी करते हैं। जिसको लेकर गांव के लोगों में आक्रोश है। हम लोग आज एसपी से मिलकर इसकी शिकायत किए हैं। उन्होंने कहा कि थाने पर इन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है। लेकिन पुलिस ने गिरफ्तारी नहीं किया। कहा कि हम लोग एसपी से मिलने के बाद निश्चिंत होकर बैठ रहे हैं। उन्होंने निष्पक्ष कार्यवाई का आश्वासन दिया है। मुझे पूरा विश्वास भी है।

पहले भी अभद्र टिप्पणी कर मांगा लिखित माफीनामा

ग्रामीणों की माने तो इससे पहले भी उन लोगों ने सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी किया था हम लोगों ने थाने पर इसकी शिकायत किया। फिर वह लोग आए और लिखित माफी नामा मांगा कहा बजे से ऐसी गलती नहीं होगी। पहले तो सोशल मीडिया पर ही टिप्पणी करते थे। अब तो गांव में मंच लगाकर अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं। इन लोगों का कहना था कि माता सीता के प्रति इन लोगों ने ऐसी अभद्र टिप्पणी किया जिसको हम का भी नहीं सकते हैं। ग्रामीणों का आरोप था किन लोगों का कहना है कि जब करणी सेवा के लोग हम लोगों का कुछ नहीं कर पाए। तो यह लोग क्या कर लेंगे। कहा कि हम लोगों के पास प्रमाण के रूप में फोटो और वीडियो सब कुछ उपलब्ध है। इनका आरोप था की इन लोगों ने सौ से लेकर डेढ़ सौ लोगों की मौजूदगी में आपत्तिजनक नारा लगाया है।

थानाध्यक्ष बोले – मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही

थानाध्यक्ष कौड़िया योगेश प्रताप सिंह ने बताया कि क्षेत्र के बेलवा बाजार में भीम आर्मी का कोई कार्यक्रम था। जिसमें कुछ बाहर के भी लोग आए थे। ग्रामीणों के मुताबिक जब तक वह लोग थे तब तक कार्यक्रम सही दिशा में चला उसके बाद आप है कि इन लोगों ने ब्राह्मण समुदाय को लेकर कोई टिप्पणी किया जिसको लेकर लोग नाराज हो गए। डायल 112 की टीम सूचना पर पहुंची दोनों पक्षों को समझा बूझकर मामला शांत कराया गया। सभा करने के लिए इन लोगों ने कोई परमिशन नहीं लिया था जिस के जिससे इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

News Reporter
error: Content is protected !!