; क्रिकेटर दिनेश कार्तिक बने जुड़वा बच्चों के पिता, सोशल मीडिया में आई पहली तस्वीर - Namami Bharat
क्रिकेटर दिनेश कार्तिक बने जुड़वा बच्चों के पिता, सोशल मीडिया में आई पहली तस्वीर

दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका पल्लीकल ने जुडवां बेटों को जन्म दिया है। भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ने 28 अक्टूबर 2021 की शाम यह खबर सोशल मीडिया के जरिए साझा की। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर पत्नी और बेटों के साथ वाली तस्वीर शेयर की।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शाहरुख खान के सह मालिकाना हक वाली फ्रैंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स  के पूर्व कप्तान ने तस्वीरों के कैप्शन में लिखा, ‘और अब हम तीन से पांच हो चुके हैं।’ दिनेश कार्तिक ने अपने बेटे के नाम भी सामने लाए।  

उन्होंने लिखा, ‘दीपिका और मैं दो खूबसूरत बच्चों के माता-पिता बने हैं। कबीर पल्लीकल कार्तिक। जियान पल्लीकल कार्तिक। हम इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकते।’

बता दें दीपिका पहली बार मां बनी हैं। ऐसे में बहुत से लोगों के मन में यह सवाल उठा कि दिनेश कार्तिक ने फिर 3 से 5 होने वाली बात क्यों लिखी है। दरअसल, दिनेश कार्तिक ने जो दो तस्वीरें शेयर की हैं, उनमें से एक तस्वीर में वह, दीपिका, दोनों बेटे और उनका डॉगी भी दिख रहे हैं।

इसी वजह से कार्तिक ने तीन से पांच होने वाली लाइन लिखी है। हालांकि, अब तक यह पता नहीं चला है कि दीपिका मां किस तारीख को बनीं। कार्तिक के पिता बनने पर उनके साथियों समेत आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने भी बधाई दी है।

वहीं केकेआर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘अब यह पांच लोगों का परिवार है। दो खूबसूरत जुड़वां बेटों के माता-पिता बनने पर दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल को बहुत-बहुत बधाई। हमारा नाइटराइडर्स परिवार थोड़ा बड़ा हो गया है!’

आपको बताते चलें दिनेश कार्तिक ने ट्विटर पर भी ऐसी ही तस्वीर साझा की है। बधाई देने वाले उनके कुछ साथियों ने मजेदार कमेंट्स भी किए हैं। इरफान पठान ने लिखा, ‘बधाई डीके। तुम हमेशा से दो के लिए दौड़ते हो…।’ वसीम जाफर ने लिखा, ‘एक सच्चे बल्लेबाज की तरह डीके ने एक को दो में बदल दिया। आप दोनों को बधाई हो। और छोटों को ढेर सारा प्यार और आशीर्वाद।’

बता दें कि कार्तिक की तरह दीपिका पल्लीकल भी जानी मानी खिलाड़ी हैं। वह स्क्वैश प्लेयर हैं और एशियाई खेलों और कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीत चुकी हैं। दीपिका और दिनेश कार्तिक ने 18 अगस्त 2015 को चेन्नई में हिंदू और ईसाई दोनों धर्मों के रीति रिवाजों के अनुसार शादी की थी। दिनेश कार्तिक की यह दूसरी शादी है। उनका पहली पत्नी निकिता वंजारा थीं। साल 2012 में कार्तिक और निकिता का तलाक हुआ था।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!