; लाखों दिल जीतने वाली दीया मिर्जा का जन्मदिन आज, एक्ट्रेस अपने 40वें बर्थडे पर 40 लाख करेंगी डोनेट - Namami Bharat
लाखों दिल जीतने वाली दीया मिर्जा का जन्मदिन आज,  एक्ट्रेस अपने 40वें बर्थडे पर 40 लाख करेंगी डोनेट

आज एक्ट्रेस दीया मिर्जा का जन्मदिन है. बॉलीवुड एक्ट्रेस और बिजनेसवूमेन दिया मिर्ज़ा एक ब्यूटी क्वीन होने के साथ-साथ पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने वाली सेलिब्रिटी के तौर पर जानी जाती हैं. 40 साल के उम्र में भी दीया मिर्जा इतना फिट एंड फाइन है जैसे वो 25-30 साल की ही है. शिल्पा शेट्टी, सुष्मिता सेन जैसे कई बॉलीवुड एक्ट्रेस है जो अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान देती है. दीया मिर्जा भी उन्ही बॉलीवुड एक्ट्रेस में से एक है जो हमेशा फिटनेस को लेकर चर्चा में रहती है.

एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने अपने फिटनेस को लेकर एक मीडिया संस्था ने फिटनेस को लेकर कहा था’मेरे लिए स्वास्थ्य का मतलब स्वस्थ दिमाग और स्वस्थ शरीर है, जिसके लिए मैं पोषण आहार का पालन करता हूं और नियमित समय पर वर्कआउट करती हूं. आगे दीया ने कहा ‘शरीर को अच्छी तरह से काम करने के लिए पर्याप्त पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है, और मैं अपने दिन की शुरुआत बादाम से करती हूं. मैं पैकेज्ड और ऑयली फूड से परहेज करती हूं.

आपको  बतादें  की दीया फिटनेस के लिए योग और एक्सरसाइज में विश्वास रखती हैं. इसलिए, वह वास्तव में एक दिनचर्या से नहीं चिपकी रहती है, जिससे वह सिर्फ एक दिनचर्या से ऊब न जाएं. वह आम तौर पर ट्रेडमिल पर 45 मिनट के वार्मअप के साथ अपने वर्कआउट की शुरुआत करती हैं, इसके बाद कुछ वेट ट्रेनिंग करती हैं. वह किक-बॉक्सिंग, क्रॉस-फिट व्यायाम और फिजकल ट्रेनिंग भी लेती हैं. जिम व्यायाम के अलावा, वह अपने शरीर को शांत करने के लिए योग का अभ्यास करना पसंद करती है. जब वह यात्रा कर रही होती है, तो वह स्विमिंग या डांस करना ज्यादा पसंद करती हैं. वहीं उन्हें अपनी बॉडी को सही सेप एंड साइज में रखने के लिए घुड़सवारी करना भी बहुत पसंद है.

दिया मिर्ज़ा का शानदार व्यक्तित्व और फिटनेस उनकी सबसे बड़ी खासियत है. वह काफी फिट हैं और अपनी खूबसूरती और फिटनेस का ध्यान रखने के लिए काफी मेहनत भी करती हैं! वह फंक्शनल ट्रेनिंग  लेती हैं. यह वर्कआउट का एक प्रकार है जो आपके शरीर को रूटीन एक्टिविटीज़ के लिए तैयार करता है. यह आपकी रोज़मर्रा की एक्टिविटीज़ को आसान बनाती है, यह आपकी बॉडी की फ्लेक्सिबिलिटी और स्ट्रेंथ बढ़ाती है! यह जोड़ों के दर्द को कम करता है और आपके शरीर का पॉश्चर भी सुधारता है. इसके साथ ही दिया नियमित योगासनों का भी अभ्यास करती हैं .

बता दें दीया दिन  में छोटे-छोटे लगातार भोजन का पालन करती है और हाइड्रेटेड रहने पर भी जोर देती है. उसका मकसद खुद को भूखा रखना नहीं है बल्कि सीमित मात्रा में खाना है. यहां उनके कुछ आहार रहस्य हैं जिन्हें कोई भी फिट रहने के लिए अनुसरण कर सकता है.

वहीं दिया मिर्जा ने इसी साल की शुरुआत में वैभव रेखीसे दूसरी शादी की है. तलाक के बाद दूसरी शादी कर रही दिया मिर्ज़ा के कपड़ों, उनके मेकअप और उनके सादगी भरे शादी के फंक्शन के काफी चर्चे हुए. इसके बाद दिया ने एक बेटे को भी जन्म दिया था.जिसका नाम अव्यान आजाद है. इससे पहले दीया मिर्जा की शादी साहिल संघा संग हुई थी. लेकिन दोनों ने 11 साल साथ रहने के बाद तलाक ले लिया. 2019 में दीया और साहिल अलग हो गए थे.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!