; पूरी दिल्ली में 3,000 स्थानों पर कैनोपी लगाकर चल रहा ‘एमसीडी में बदलाव’अभियान - Namami Bharat
पूरी दिल्ली में 3,000 स्थानों पर कैनोपी लगाकर चल रहा ‘एमसीडी में बदलाव’अभियान

भाजपा शासित एमसीडी में बदलाव को लेकर दिल्ली की जनता बेताब, ‘एमसीडी में बदलाव’ अभियान के लिए 6 लाख से अधिक लोगों ने ली सदस्यता

‘एमसीडी में बदलाव’ कैंपेन के तहत हमने दिल्ली की जनता से भाजपा शासित एमसीडी से जुड़े कई प्रश्न किए- दुर्गेश पाठक

लगभग 99% लोगों ने कहा कि उन्हें घर बनाने के लिए भाजपा के पार्षद को पैसे देने पड़े- दुर्गेश पाठक

दिल्लीवालों ने माना कि भाजपा अपने 15 सालों के शासन में पूरी तरह फेल साबित हुई है- दुर्गेश पाठक

90-95% दिल्लीवालों का मानना कि एमसीडी में भी आम आदमी पार्टी की सरकार हो – दुर्गेश पाठक

दिल्ली की जनता का कहना है कि ‘आप’ सरकार ही एमसीडी में बदलाव ला सकती है, एमसीडी की बिगड़ी हालत को सुधार सकती है- दुर्गेश पाठक

आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि भाजपा शासित एमसीडी में बदलाव को लेकर दिल्ली की जनता बेताब है। आम आदमी पार्टी के ‘एमसीडी में बदलाव’ अभियान के तहत हमने दिल्ली की जनता से एमसीडी से जुड़े कई प्रश्न किए। हमने लोगों से एमसीडी में भ्रष्टाचार, स्वच्छता, घोटालेस कर्मचारियों की हड़ताल आदि को लेकर सवाल किए तो सभी ने माना कि भाजपा अपने 15 सालों के शासन में पूरी तरह फेल साबित हुई है। दिल्ली की जनता का कहना है कि ‘आप’ सरकार ही एमसीडी में बदलाव ला सकती है, एमसीडी की बिगड़ी हालत को सुधार सकती है। इसलिए एमसीडी में भी अरविंद केजरीवाल की सरकार ही होनी चाहिए।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने 5 दिसंबर को पूरी दिल्ली में ‘एमसीडी में बदलाव’ कैंपेन को चलाया। पिछले 15 सालों से भाजपा एमसीडी की सत्ता में है। इस अभियान के तहत हमने दल्ली की जनता से बातचीत की। हम दिल्ली में रहने वाले एक-एक व्यक्ति के घर जाकर संवाद कर रहे हैं। हमने उन लोगों से कुछ प्रश्न किए कि क्या आपकी गली साफ है? क्या आपके घर के बाहर सफाई रहती है या कूड़ा लगा रहता है? आपके मोहल्ले में कूड़े का अंबार लगा हुआ है या नहीं? तो सभी से यही जवाब आया कि हर तरफ सिर्फ और सिर्फ कूड़ा है। पूरी दिल्ली नर्क बन चुकी है। सभी ने माना कि भाजपा अपने 15 सालों के शासन में पूरी तरह फेल साबित हुई है। 

हमने एमसीडी में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर जनता से प्रश्न किए। उनसे पूछा कि क्या आपने कोई घर बनवाया? अगर बनवाया तो क्या आपको एमसीडी के पार्षदों को पैसे देने पड़े? लगभग 99% लोगों ने कहा कि उन्हें घर के लिए भाजपा के पार्षद को पैसे देने पड़े। मैं दिल्ली की जनता से पूछना चाहता हूं कि क्या आपको नहीं लगता है कि आपको इससे निजात मिलना चाहिए? दिल्ली देश की राजधानी है, क्या आपको नहीं लगता है कि जब कोई दिल्लीवासी अपना घर बनाए तो उसे घूस के पैसे न देने पड़ें? उस घर को लेकर कोई भ्रष्टाचार न हो, कोई लूट न हो। लोगों ने खुलकर माना कि एमसीडी में ‘आप’ सरकार होगी तो इस प्रकार की लूट से उन्हें छुटकारा मिलेगा। 

हमने जनता से एक प्रश्न एमसीडी कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर किया। इस दौरान कुछ कर्मचारियों से भी बात करने का मौका मिला तो सभी का यही कहना था कि एमसीडी में शासित भाजपा ने उनका जीना दूभर कर दिया है। लंबित सैलरी और पेंशन के कारण उन्हें बार-बार हड़ताल करनी पड़ती है। सभी ने कहा कि एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार होगी तो कम से कम तनख्वाह समय पर मिलेगी।

इसी प्रकार से हमने उनसे दिल्ली के तीन कूड़े के बड़े-बड़े पहाड़ों को लेकर प्रश्न किया कि एमसीडी इन कूड़े के पहाड़ों को खत्म करने में नाकाम रही है तो आपको नहीं लगता है कि यह कूड़े के पहाड़ हटने चाहिए? आपको नहीं लगता है कि एमसीडी में बदलाव के लिए एमसीडी की सरकार में भी बदलाव जरूरी है? हमने जनता से पूछा कि क्या आप एमसीडी में बदलाव नहीं चाहते हैं। क्या आपको नहीं लगता कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एमसीडी में एक चांस मिलना चाहिए। इसपर दिल्ली की जनता से पॉजिटिव फीडबैक मिला। वह लोग अरविंद केजरीवाल की सरकार के साथ हैं। कुछ ही लोग होंगे जो इस बात से सहमत नहीं हैं। वर्ना 90-95% लोगों का यही मानना है कि एमसीडी में भी आम आदमी पार्टी की सरकार होनी चाहिए।

इस बादलाव की कड़ी में आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र के बूथ पर बैठकर लोगों से संवाद कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के 3000 स्थानों पर कैनोपी लगाई है। इस माध्यम से हम लोगों को इस कैंपेन से जोड़ने का काम कर रहे हैं। यह बताते हुए मुझे खुशी हो रही है कि कैंपेन के लॉन्च के बाद से अबतक  6,21,356 लोग आम आदमी पार्टी की सदस्यता ले चुके हैं। इससे साबित होता है कि आम आदमी पार्टी ही एमसीडी में बदलाव ला सकती है। अरविंद केजरीवाल ही एमसीडी की बिगड़ी हालत को सुधार सकते हैं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!