; CWC मीटिंग की बात हुई लीक, कांग्रेस हुई परेशान, जानें पूरा मामला - Namami Bharat
CWC मीटिंग की बात हुई लीक, कांग्रेस हुई परेशान,  जानें पूरा मामला

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक की बातें बाहर आने से रोकने में इस बार भी असफल रही कांग्रेस । 16 अक्टूबर को हुए इस बैठक से पहले कांग्रेस आलाकमान ने तय किया था कि, कोई भी सदस्य फोन लेकर नहीं जाएगा, ताकि मीटिंग की बातें बाहर ना आ सके।

हालांकि ये कोशिश नाकाम रही है । फोन न ले जाने के बावजूद मीटिंग की बातें तुरंत ही बाहर आ गईं थीं। कांग्रेस इस बात को लेकर परेशान है कि ये बातें लीक कौन कर रहा है या कैसे हुई है?

दरअसल इस बार मीटिंग में कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव को लेकर चर्चा हो रही थी। इस चुनाव को लेकर शेड्यूल की भी बातें हुईं। अब ये शेड्यूल जबतक कांग्रेस की तरफ से आता, उससे पहले ही मीटिंग के अंदर से ही किसी ने इसका पूरा खाका लीक कर दिया। जबकि कांग्रेस के सूचना विभाग को भी काफी देर से इस शेड्यूल की जानकारी मिली थी। लेकिन उससे पहले ही ये खबर माडिया में आ चुकी थी।

वहीं अब  कांग्रेस नेता इस बात से परेशान हैं कि आखिर मीटिंग की बातें लीक हुई तो कैसे और किसने की। क्योंकि वरिष्ठ नेताओं समेत सभी सदस्यों के मोबाइल फोन बाहर ही रखवा दिए गए थे। किसी भी सदस्य के पास अपना फोन नहीं था। कांग्रेस अलाकमान को एक बार फिर से ये बातें लीक होने से किरकिरी का सामना करना पड़ रहा है।

 आपको बता दें 16 अक्टूबर से पहले भी की गई  मीटिंग की बातें भी तुरंत मीडिया के सामने आ गई थी। इसलिए इस बार कांग्रेस पहले से ही सतर्क थी। मीटिंग के पहले ही फोन बाहर रखने को फैसला किया गया, जिसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत सभी नेताओं ने बाहर ही अपना फोन रख दिया। इसके बाद भी बातें लीक हो ही गईं।

बता दें कि इस मीटिंग में भी सोनिया गांधी ने साफ कहा था कि यहां से वही बातें बाहर जाएंगी जो हम तय करेंगे। जी-23 के नेताओं को लेकर भी सोनिया ने कड़े तेवर दिखाए थे। उन्होंने कहा था- मैंने सदा स्पष्टवादिता की सराहना की है। मुझसे मीडिया के जरिये बात करने की जरूरत नहीं है”।

आगे सोनिया गांधी ने कहा कि हम इस मीटिंग में खुली और ईमानदार चर्चा करते हैं, लेकिन इस चारदीवारी से बाहर जो बात जाए वो सीडब्ल्यूसी का सामूहिक फैसला होना चाहिए।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!