35 घंटे तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद मुंबई की ‘निर्भया’ की मौत

निकिता सिंह: साकीनाका रेप पीड़िता की घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल में इलाज के दौरान शनिवार सुबह मौत हो गई. वो दो दिन से अस्पताल में भर्ती थी. अस्पताल में भर्ती किए जाने के समय ही उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी. मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि पीड़िता के साथ बर्बरता हुई थी. जिसकी वजह से उसके शरीर से काफी खून बह गया था। राजावाड़ी अस्पताल में उसे वेंटीलेटर पर रखा गया था. डॉक्टर लगातार पीड़िता के इलाज में जुटे हुए थे। हालांकि उनकी तमाम कोशिशें सफल नहीं हो पाई.

गृहमंत्री ने दिया कड़ी कार्रवाई का आदेश

साकीनाका रेप मामले महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने संबंधित पुलिस स्टेशन को आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि मेरी खुद इस मामले पर नजर है और पल-पल की अपडेट पुलिस वालों से ले रहा हूं. दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि साकीनाका की घटना मन को दुखी करने वाली और दुर्भाग्यपूर्ण हैं.

घटना 9 सितंबर को मुंबई के साकीनाका इलाके की है, जहां एक टेंपो के अंदर 30 साल एक महिला के साथ बलात्कार क‍िया गया. मुंबई पुलिस को शक है कि आरोपियों ने पीड़िता के प्राइवेट पार्ट में रॉड घुसा दी थी. महिला को काफी गंभीर हालत में एडमिट किया गया था. उसका प्राइवेट पार्ट बाहर निकल गया था और लगातार खून बह रहा था. उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था जहां उसकी मौत हो गई.

इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने आरोपी मोहन चौहान को गिरफ्तार किया है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 376, 323 और 504 के तहत केस दर्ज किया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस को इस बात का भी शक है कि इस घटना में और भी आरोपी शामिल हो सकते हैं. फिलहाल इस दिशा में जांच शुरू है.

सीसीटीवी आया सामने आया

मुंबई के साकीनाका इलाके में 30 वर्षीय महिला के साथ हुई रेप की वारदात में एक अहम सीसीटीवी सामने आया है. इसमें यह दिखाई पड़ रहा है कि आरोपी बड़ी ही बेरहमी के साथ पीड़िता को सड़क पर पीट रहा है. पीटने के बाद वह पीड़िता को अधमरी हालत में एक टेंपो में रखकर फरार हो जाता है. यह सीसीटीवी रात के समय का है, जिसकी वजह से तस्वीर ज्यादा साफ नहीं है.

खून से लथपथ सड़क पर पड़ी थी पीड़िता

पुलिस के मुताबिक उन्हें गुरुवार देर रात तकरीबन 3:30 बजे कंट्रोल रूम में कॉल आया था कि एक महिला साकीनाका के खैरानी रोड पर बेहोश पड़ी है और खून से लथपथ है. सूचना के तुरंत बाद साकीनाका पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता मुंबई के राजावाडी अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां महिला का इलाज चल रहा था.

News Reporter

Leave a Reply