राज्यसभा में भड़कीं जया बच्चन ने बीजेपी सांसदों को  दिया बुरे दिनों का शाप , अपने ही कार्यकर्ता को मारा धक्का

समाजवादी पार्टी की राजयसभा सदस्य जया बच्चन इन दिनों सुर्खियों में हैं और वे संसद में बेहद गुस्से में नजर आईं। यह सब तब हुआ जब पनामा पेपर्स लीक मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन से ईडी की पूछताछ के बीच जया बच्चन सदन में नजर आईं। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ निजी टिप्पणी की गई है। आक्रोशित जया ने राज्यसभा के भीतर ही बीजेपी को श्राप दे दिया कि जल्द ही इनके बुरे दिन आने वाले हैं। 

दरअसल, जया बच्चन ने विपक्ष की आवाज दबाए जाने का आरोप लगाते हुए आसन से कहा कि उन्हें निष्पक्ष होना चाहिए। जया बच्चन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके साथ ही लोग जया बच्चन के पुराने वीडियो भी ढूंढने लगे कि कब कब ऐसे मौके आए हैं जब जया बच्चन नाराज नजर आई हैं। आइए जानते हैं कौन-कौन से ऐसे मौके हैं जब जया बच्चन भड़क गईं और अपना गुस्सा निकाल दिया।

जया बच्चन ने कहा कि सदन में जो हो रहा है वह काफी दुखद है। उन्होंने कहा कि अगर आप लोगों में अपने साथियों के लिए जरा भी सम्मान नहीं तो हमारा गला ही घोंट दीजिए, बोलने तो दे नहीं रहे हैं। जया ने सभापति से अपील करते हुए कहा कि मेरे खिलाफ और मेरे करियर के खिलाफ अपशब्द कहे गए और ऐसे सदस्यों पर कार्रवाई होनी चाहिए। 

फिलहाल जया बच्चन ने अपना गुस्सा बीजेपी सरकार के ऊपर उतारा है और यह सब तब हुआ जब वह राजयसभा में बोलने के लिए खड़ी हुई थीं। इसी दौरान हंगामे के बीच ही उन्होंने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ किसी सदस्य ने निजी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि कैसे सदन में निजी टिप्पणी कर सकते हैं। आप लोगों के बुरे दिन आएंगे। मैं शाप देती हूं।

अब सवाल यह उठता है कि जया बच्चन को इतना गुस्सा क्यों आता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ साल पहले ‘कॉफी विथ करण’ में इसका खुलासा जया बच्चन के बेटे अभिषेक और बेटी श्वेता बच्चन ने किया था। उन्होंने बताया था कि उनकी मां को क्लॉस्ट्रोफोबिया नाम की एक बीमारी है। यह एक ऐसी मानसिक स्थिति है, जिसमें इंसान अचानक भीड़ को देखकर परेशान हो जाता है। कई बार उसे गुस्सा आता है। ऐसी अवस्था अक्सर लोगों को बाजार में, भीड़ के बीच या लिफ्ट में महसूस होती है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!