; मीडिया मैनेजमेंट पर नहीं काम पर ध्यान दो, एसपी संतोष मिश्रा को पड़ी सीएम की फटकार - Namami Bharat
मीडिया मैनेजमेंट पर नहीं काम पर ध्यान दो, एसपी संतोष मिश्रा को पड़ी सीएम की फटकार

गोंडा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार शाम, डेंगू व अन्य वायरल बीमारियों, जनसुनवाई पोर्टल, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, तहसीलों और थानों में जन शिकायतों के निस्तारण, पुलिस के पास लंबित विवेचनाओं की अद्यतन स्थिति की गहन समीक्षा की.

■ मुख्यमंत्री ने कहा कि लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर प्रतिदिन जनता दर्शन का आयोजन होता है। हर दिन फरियादी प्रदेश के विभिन्न जिलों से आते हैं। ज्यादातर मामले राजस्व, पुलिस विभाग से जुड़े होते हैं। प्रत्येक दशा में हर जिलाधिकारी/पुलिस कप्तान हर दिन कम से कम एक घंटे जनसुनवाई के लिए उपलब्ध रहे। इसमें आने वाली शिकायतों की पंजिका तैयार करें। हर आवेदन का निस्तारण एक तय समय-सीमा के भीतर किया जाना सुनिश्चित करें।।

■ मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि फील्ड में तैनात अधिकारीगण थाना दिवस व तहसील दिवस को प्रभावी बनाएं। फ़रियादियों की संतुष्टि ही अधिकारियों की कार्यकुशलता और उनके प्रदर्शन का आधार बनेगा। 

■ जनसुनवाई पोर्टल एवं मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर जून, जुलाई व अगस्त माह में प्राप्त शिकायतों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने जनपद चंदौली, गोरखपुर और बलिया और गाजियाबाद की स्थिति पर असंतोष जाहिर किया। मुख्यमंत्री ने संबंधित जिलाधिकारियों को स्वास्थ्य, पीडब्ल्यूडी तथा राजस्व विभाग के लंबित प्रकरणों को अगले एक सप्ताह के भीतर निस्तारित करने के निर्देश दिए। 

■ पुलिस के पास लंबित जनसुनवाई पोर्टल एवं मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से प्राप्त मामलों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने जनपद गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, सीतापुर में फरियादियों की असन्तुष्टि की बात कहते हुए संबंधित पुलिस कप्तानों द्वारा की गई कार्यवाहियों की जानकारी ली। साथ ही एक सप्ताह का समय देते हुए पुलिस कप्तानों को कार्यशैली में सुधार के निर्देश दिए। 

 इन जिलों के पुलिस कप्तानों को मिला अल्टीमेटम 

सूत्रों के अनुसार गोंडा एसपी संतोष कुमार मिश्रा काम से ज्यादा अपनी छवि को लार्जर देन लाइफ बनाने की जुगत में रहते हैं. वह वो काम ज्यादा करते हैं जिससे मीडिया में उनकी पब्लिसिटी हो. उन्होंने कई पुलिसकर्मियों को अपने मीडिया सेल में ड्यूटी दे रखी है, जो वीडियो बनाने और मीडिया में उनकी पब्लिसिटी का ध्यान रखते हैं लेकिन उनकी पोल अब खुल गई है. जनसुनवाई पोर्टल की समीक्षा में गोंडा फिसड्डी रहा है और लोगों की शिकायतों का समाधान जनसुनवाई पोर्टल पर नहीं हो पा रहा है जिसके कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा केएसपी को अल्टीमेटम दे दिया है और कहा है कि 1 हफ्ते में काम पर ध्यान दीजिए और सुधर कीजिये।

News Reporter
error: Content is protected !!