; कांग्रेस ने दिल्ली में डेंगू से बिगड़ती स्थिति पर दिल्ली सरकार और भाजपा पर निशाना साधा - Namami Bharat
कांग्रेस ने दिल्ली में डेंगू से बिगड़ती स्थिति पर दिल्ली सरकार और भाजपा पर निशाना साधा

डेंगू को लेकर बिगड़ती स्थिति पर न दिल्ली सरकार को चिंता है और न ही भाजपा शासित निगम को।- अनिल कुमार

दिल्ली सरकार और निगमों ने किया फोगिंग और मशीनों के फंड का बंटाधार। – अनिल कुमार

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल की दिल्ली सरकार और भाजपा शासित दिल्ली नगर निगमों की निष्क्रियता, अक्षमता, कुप्रबंधन और स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति असंवेदनशीलता की वजह से जहां कोविड-19 संक्रमण के मामलों में दिल्ली नम्बर वन बन गई थी, पिछले कुछ दिनों में डेंगू के बढ़ते मामलों के कारण वही स्थिति राजधानी में फिर से उत्पन्न हो गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में डेंगू के मामले 723 तक पहुचने और 18 अक्टूबर को डेंगू से एक मौत होना, चिंता का विषय है, जिसकी दिल्ली सरकार पूरी तरह अनदेखी कर रही है।

अनिल कुमार ने कहा

अरविन्द केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा चलाए गए डेंगू जागरुकता र्कायक्रम के बावजूद दिल्ली में डेंगू के मामले पिछले वर्ष के डेंगू मामले 622 के आंकड़े को पार कर चुके है जबकि पिछले वर्ष डेंगू के मामलों ने 2018 का रिकार्ड तोड़ा था। अनिल कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविन्द सिर्फ लोगों के बीच बने रहने के लिए प्रचार प्रसार और विज्ञापन के जरिए डेंगू, प्रदूषण और अन्य कार्यक्रमों की घोषणा करते है, जबकि दिल्ली सरकार की वास्तविकता कोविड और डेंगू के बढ़ते मामलो से उजागर हो गई है।

डेंगू के बढ़ते मामलों के कारण मरीजों को अस्पतालों में बेड मिलने की समस्या हो रही है। उन्होंने कहा कि डेंगू के बढ़ते मामलों पर आप पार्टी द्वारा भाजपा शासित दिल्ली नगर निगम पर आरोप लगाकर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ रहे है। उन्होंने कहा कि डेंगू के बढ़ते मामलों में अरविन्द सरकार और भाजपा की निगम सरकार दोनो बराबर की जिम्मेदार है जबकि दोनो एक दूसरे पर आरोप लगा रहे है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार और भाजपा शासित निगमों ने फोगिंग करने की दिशा में कोई क्रियाशील कदम नही उठाए, बल्कि फोगिंग की मशीनों पर खर्च होने वाली राशि भ्रष्टाचार की भेट चढ़ गई।

पिछले एक सप्ताह में 243 डेंगू के मामले सामने आने से डाक्टर और विशेषज्ञ चिंतित है कि डेंगू संक्रमितों में बच्चों की संख्या अत्यधिक है, जबकि जांच कोविड और डेंगू दोनों के लक्षण सामने आना भी चिंता का विषय है, जिस पर दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय को अस्पतालों में तुरंत विशेष इंतजाम करे। उन्हांने कहा कि इस वर्ष अतिरिक्त बारिश होने की वजह जगह-जगह जल भराव हुआ और निगम और दिल्ली सरकार जल भराव को साफ नही कर पाने के कारण डेंगू के मामले अत्यधिक बढ़ रहे हैं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!