1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ पर बोलीं नाज़ जोशी- ट्रांस अधिकार हैं मानवाधिकार

* ट्रांसजेंडर और ट्रांस सेक्सुअल महिला के बीच एक बड़ा अंतर है- नाज़ जोशी

ट्रांसजेंडर महिलाओं को समाज में सम्मान दिलाने के लिए काम करने वालीं नाज़ जोशी कई सारे इंटरनेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. इसी साल उन्होंने इंप्रेस अर्थ 2021-22 का खिताब भी जीता है। हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी पर अपनी प्रतिक्रियाओं से वह काफी चर्चा में हैं.

आयुष्मान खुराना और वानी कपूर की इस फिल्म में वाणी ने एक ट्रांसजेंडर का रोल निभाया है। वहीं, आयुष्मान खुराना ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ फ़िल्म में फिटनेस ट्रेनर मनविंदर मुंजाल उर्फ मनु बने हैं, जिसे जुम्बा क्लासेस चलाने वाली मानवी बरार यानी वाणी से प्यार हो जाता है। दोनों के बीच प्यार-मोहब्बत, इकरार, इजहार तक तो सब ठीक रहता है, लेकिन असल दिक्कत आती है जब मनु को मानवी के अतीत के बारे में पता चलता है। 

फिल्म इंडस्ट्री में चर्चा आम है कि फिल्म ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ एक किन्नर की प्रेम कहानी है, लेकिन मनु और मानवी के बीच असल प्रॉब्लम क्या है, इसे समझने के लिए फिल्म के कलाकार के साथ साथ नाज़ जोशी ने भी फिल्म देखने की अपील करते हुए वाणी कपूर का धन्यवाद किया है कि उन्होंने इस फिल्म में ट्रांसजेंडर का रोल निभाया. इसके साथ ही उन्होंने अपनी फिल्म रिवेंज का भी पोस्टर शेयर किया.

नाज़ जोशी ने अपने सोशल मीडिया Koo पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मुझे वाणी कपूर पर #chandigharhkareaashiqui में ट्रांस सेक्सुअल की भूमिका निभाने पर बहुत गर्व है. यह समय पलटने का है. आप सभी मुझे मेरी आने वाली फिल्म revenge में सिस जेंडर फीमेल की भूमिका निभाते हुए देखें.

वहीं, नाज़ ने एक और पोस्ट के ज़रिए ट्रांसजेंडर और ट्रांस सेक्सुअल महिला के बीच एक अंतर बताया-

नाज़ ने Koo करते हुए लिखा कि, ट्रांसजेंडर और ट्रांस सेक्सुअल महिला के बीच एक बड़ा अंतर है। मुझे ट्रांस सेक्सुअल महिला सेलिब्रिटी होने पर गर्व है. राख से लेकर दौलत तक मैंने यह सब देखा है, मेरी माँ के मुझे मारने की कोशिश करने से लेकर ट्रांस लोगों द्वारा मेरी जान बचाने वाले तक. हम भी इंसान हैं, सम्मान दो और सम्मान पाओ.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!