; गोपाल राय बोले प्रदुषण के खिलाफ जंग में ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान में अपना साथ दें दिल्लीवाले - Namami Bharat
1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
गोपाल राय बोले प्रदुषण के खिलाफ जंग में  ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान में अपना साथ दें दिल्लीवाले

*- सरकार और समाज दोनों जब मिल कर लड़ेगा, तभी हम दिल्ली में प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई को जीत सकेंगे- गोपाल राय*

*- दिल्ली के दो करोड़ लोग इस महा अभियान में जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान देते हैं, तो दिल्ली में वाहन प्रदूषण को 15 से 20 प्रतिशत तक कम किया जा सकता है- गोपाल राय*

*- 21 अक्टूबर को दिल्ली के सभी विधायक चंदगी राम अखाड़े के पास ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ अभियान के तहत लोगों को करेंगे जागरूक*

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री श्री  गोपाल राय ने आज दिल्ली निवासियों से वाहन प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से चलाए जा रहे ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान में अपना सक्रीय योगदान देने का आह्वान किया। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि सरकार और समाज दोनों जब मिल कर लड़ेगा, तभी हम दिल्ली में प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई को जीत सकेंगे। दिल्ली के दो करोड़ लोग इस महा अभियान में जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान देते हैं, तो दिल्ली में वाहन प्रदूषण को 15 से 20 प्रतिशत तक कम किया जा सकता है। वहीं, 21 अक्टूबर (कल) को दिल्ली के सभी विधायक चंदगी राम अखाड़े के पास ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान के तहत लोगों को जागरूक करेंगे।

दिल्ली सरकार ने वाहन प्रदूषण को कम करने के उद्देश्य से ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ महा अभियान को दिल्ली में शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से ‘युद्ध, प्रदूषण के विरुद्ध’ अभियान के अंतर्गत शुरू किए गए इस अभियान में दिल्ली के 100 प्रमुख चौराहों पर तैनात पर्यावरण मॉर्शल प्ले कॉर्ड के जरिए वाहन चालकों को जागरूक कर रहे हैं।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री श्री गोपाल राय ने आज दिल्ली के दो करोड़ निवासियों से इस अभियान में अपना योगदान देने का आह्वान किया। पर्यावरण मंत्री ने कहा कि जब सरकार और समाज दोनों मिल कर लड़ेगा, तभी हम प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई को जीत सकेंगे। अगर दिल्लीवासी जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान देते हैं, तो दिल्ली में वाहन प्रदूषण को 15 से 20 फीसद तक कम किया जा सकता है।

इसके अलावा, ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान को और गति देने के लिए दिल्ली के सभी विधायक भी कल से सड़क पर उतरेंगे। दिल्ली के विधायक कल (21 अक्टूबर) को चन्दगीराम अखाड़े के पास अभियान में हिस्सा लेकर लोगों को जागरूक करेंगे।

रेड लाइट अभियान, दिल्ली में वाहनों से होने वाले प्रदूषण को कम करने का महाअभियान है।  इस ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान का मकसद है कि चौराहों पर चालू हालत में खड़े वाहनों से जलने वाले ईंधन को रोका जाए। दिल्ली के दो करोड़ लोग इस महाअभियान में अपनी हिस्सेदारी पूरी जिम्मेदारी के साथ करते हैं, तो हम 15 से 20 फीसद तक वाहन प्रदूषण को कम कर सकते हैं। यह पूरा अभियान स्वैच्छिक है। दिल्ली के लोगों को अपनी स्वेच्छा से पूरी जिम्मेदारी के साथ इस अभियान में अपना योगदान देकर शामिल होना है।

पर्यावरण मंत्री श्री गोपाल राय ने कहा कि मैं दिल्ली के दो करोड़ लोगों से आह्वान करता हूं कि यह पूरा अभियान आपके कंधों पर है। यह अभियान आगामी 18 नवंबर तक चलेगा। हम सब मिलकर अपने घरों में परिवार को समझाएं कि दिल्ली के अंदर रेड लाइट पर गाड़ी बंद रखें। इस मुहिम से हमें भरोसा है कि हम जिस तरह से दिल्ली के अंदर एंटी डस्ट अभियान को सफलता के साथ चला रहे हैं, उसी तरह वाहन प्रदूषण को कम करने का यह अभियान भी सफलता के साथ आगे चलेगा और हम प्रदूषण के खिलाफ इस लड़ाई को जीत पाएंगे।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!