1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
PAK की जीत पर UP में जश्न मनाने वालों पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन,  दर्ज होगा देशद्रोह का केस

बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों के खिलाफ देशद्रोह का केस होगा। सीएम ने ऐसे लोगों पर देशद्रोह का केस दर्ज किए जाने के निर्देश भी दे दिए हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालाय (सीएमओ) की ओर से जारी बयान का हवाला देते हुए समाचार एजेंसी ANI ने बताया, “24 अक्टूबर को भारत-पाक मैच में पाकिस्तान की जीत के जश्न में पड़ोसी मुल्क समर्थित नारेबाजी के मामले में यूपी पुलिस ने पांच जिलों के सात लोगों पर आरोप लगाया है, जबकि चार को हिरासत में लिया गया है।” दरअसल, T-20 World Cup में भारत के पाकिस्तान से हारने के बाद सूबे के कुछ जिलों में कथित तौर पर देश विरोधी नारेबाजी हुई थी।

पाक की जीत पर जश्न मनाने के आरोपी तीन कश्मीरी छात्रों के खिलाफ के आगरा में मुकदमा दर्ज हुआ। आगरा के कॉलेज में पढ़ने वाले इन छात्रों को हंगामे के बाद प्रबंधन ने निलंबित भी कर दिया। आरबीएस इंजीनियरिंग टेक्निकल कैंपस में कश्मीर के तीन छात्रों ने कथित तौर पर पाक की जीत पर खुशी जाहिर की थी। आरोप है कि छात्रों ने व्हाट्सएप पर स्टेट्स लगाकर पाकिस्तान की जीत का समर्थन करते हुए देश विरोधी नारेबाजी भी की।

वहीं, राजस्थान के उदयपुर में रविवार को पाक की जीत पर खुशी जताते हुए व्हाट्सऐप संदेश पोस्ट करने वाली एक अध्यापिका को स्कूल से उसके निष्कासन के बाद बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। नीरजा मोदी स्कूल की टीचर नफीसा अटारी ने पाक खिलाड़ियों की तस्वीर के साथ “जीत गए …हम जीत गए” कहते हुए स्टेटस अपडेट किया था।

उधर, जम्मू-कश्मीर के सांबा में भी दो और लोगों को मैच के बाद पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने के आरोप में हिरासत में लिया गया। पुलिस ने इससे पहले श्रीनगर के करण नगर के राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय और एसकेआईएमएस के छात्रावास में रह रहे कुछ मेडिकल छात्रों के खिलाफ सख्त गैर कानूनी (निषेध) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया था। यह ऐक्शन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद किया, जिसमें स्टूडेंट और अन्य पाक की जीत का जश्न मनाने के साथ आपत्तिजनक नारेबाजी करते दिखे थे।

यूपी सीएम ने बुधवार को यह भी कहा कि अगर सपा, बसपा या कांग्रेस सत्ता में होतीं तो अयोध्या में राम मंदिर कभी न बनने देतीं। गोंडा में 1132 करोड़ रुपए की 144 विकास योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के बाद वह बोले, “जो लोग पहले भगवान राम के अस्तित्व को नकारते थे, वे आज भगवान राम को अपना बता रहे हैं।” उन्होंने इसके साथ ही आतंकवाद को कांग्रेस की देन करार दिया।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!