; खेसारी लाल यादव और पवन सिंह के बीच लड़ाई की असली वजह क्या है ? - Namami Bharat
खेसारी लाल यादव और पवन सिंह के बीच लड़ाई की असली वजह क्या है ?

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों सबसे बड़ा सुपर स्टार होने को लेकर विवाद चरम पर हैं। सिंगर और एक्टर पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के बीच विवाद इतना बढ़ गया है कि खेसारी पवन को अखाड़ा में फरियाने के लिए बुला रहे हैं, तो पवन सिंह हरमोनिया लेकर फरिया लेने की चुनौती दे रहे हैं। इतना ही नहीं, पवन सिंह और खेसारी के जुबानी जंग के बीच बड़े और छोटे सिंगर दो गुटों में बंट गए हैं। पवन के समर्थक खेसारी के खिलाफ गाना के माध्यम से गलत कमेंट कर रहे हैं, तो खेसारी के समर्थक पवन सिंह के बारे में उल्टा सीधा और फरिया लेने की धमकी दे रहे हैं।

कुछ दिन पहले भोजपुरी एक्टर और सिंगर खेसारी लाल यादव का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसे भोजपुरी गायक रितेश पांडे ने शेयर किया था, जिसमें खेसारी इंडस्ट्री के नए कलाकारों का अपमान करते हुए नजर आ रहे हैं। यहां तक कि वो अपशब्द भी बोल रहे हैं। रितेश पांडे ने वीडियो के साथ कैप्शन लिखा है, ‘वाह क्या भाषा है आपकी प्रमोद प्रेमी, रितेश, कल्लू और समर सिंह की औकात 5 लाख से ज़्यादा की नहीं है, तो इनमें से किसके घर का खर्च आप चलाते हैं? अपने से छोटों को आप इस नज़रिए से देखते हैं? बहुत घटिया है आपकी मानसिकता। इतना घमंड ठीक नहीं है’। खेसारी लाल यादव की यही बात भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को भी खटक गई।

पटना में पवन सिंह का एक स्टेज शो था, जिसमें उन्होंने अपने मन का गुबार निकाल दी। पवन सिंह ने खेसारी का नाम लिए बिना उनपर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ‘कोई यहां जा रहा है कोई वहां, जिसे जहां जाना है वहां जाए, हम वहां कबका काम करके आ चुके हैं। पवन सिंह ने आगे कहा कि कुछ लोग अकड़ में रहते हैं और 5 हजार में कहीं भी गाना गाते हैं। इसी दौरान पवन ने कुछ भद्दे इशारे भी किए। हालांकि इसके पवन ने बाद में मांफी भी मांगी।

जैसे ही पवन सिहं का वीडियो वायरल हुआ खेसारी भी मैदान में आ गए। उन्होंने पवन सिंह के इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ‘खुद को खड़ा करो, भोजपुरी को बड़ा करो। मैं जिन्हें इतना बड़ा मानता था उन्हें मेरे नाम से दिक्कत है। मंच पर इंसान को अच्छे मन से रहना चाहिए, दारू पीकर नहीं जाना चाहिए। दारू पीकर जाना अच्छी बात नहीं है।

खेसारी लाल यादव ने कहा, ‘कुछ लोगों को लगता है कि उनके द्वारा खींची लकीर पर ही दुनिया चलती है, तो आप ही निर्णय ले लीजिए कि आदरणीय भिखारी ठाकुर जी शारदा सिन्हा जी, मनोज तिवारी, मृदुल जी जैसे दिग्गजों ने कुछ नहीं किया. ये बहुत ही शर्मनाक बात है और मैं ऐसे लोगों से प्रतियोगिता नहीं करता, बस अपना काम करता है 

पवन सिंह की एक्स गर्लफ्रेंड और भोजपुरी इंडस्ट्री की धाकड़ अभिनेत्री अक्षरा सिंह ने इस पूरे मामले में अपनी चुप्पी तोड़ी है। अक्षरा फेसबुक पर लाइव आ कर खेसारी और पवन के विवाद पर इंडस्ट्री को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि रवि किशन और मनोज तिवारी से कुछ सीखने की बात भी कही।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!