; केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने ली "विकसित भारत संकल्प यात्रा" की प्रगति की समीक्षा की, दिए निर्देश
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने ली “विकसित भारत संकल्प यात्रा” की प्रगति की समीक्षा की, दिए निर्देश

लखीमपुर खीरी। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री भारत सरकार एवम् खीरी सांसद अजय मिश्रा टेनी ने बुधवार शाम कलेक्ट्रेट सभागार में “विकसित भारत संकल्प यात्रा” की प्रगति की समीक्षा की, संबंधित को जरूरी दिशा निर्देश दिए। बैठक का संचालन प्रभारी डीएम अनिल कुमार सिंह ने किया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल तक ले जाने के लिए एक महत्वपूर्ण यात्रा है। इस यात्रा का उद्देश्य केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों के बारे में जागरूकता फैलाना एवं प्रमुख सरकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है। नोडल की अगुवाई में गांव में पहुंच रही यात्रा के जरिए यह सुनिश्चित कराया जाए कि सभी जरूरतमंदों की जरूरतें पूरी हो ताकि उनके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आए। विकसित भारत संकल्प यात्रा पर भारत सरकार का पूरा फोकस है। यह पीएम की शीर्ष प्राथमिकताओं में है।

प्रभारी डीएम/सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने पावरप्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए जिले में संचालित विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रगति बताई और यात्रा की आगे की रूपरेखा को रेखांकित किया। उन्होंने बताया कि जिले को 11 आईईसी वाहन आवंटित किए गए, जिसमें वर्तमान में सात आईईसी वाहन निर्धारित रोस्टर के अनुसार गांव में पहुंच कर भव्यता से कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। सभी गांव में स्वागत एवं उत्सव समिति का गठन कर लिया गया है।

बैठक के अंत में एडीएम संजय कुमार सिंह ने आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि आज की बैठक में जो भी दिशा निर्देश दिए गए उनका पूर्णतया अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा।
बैठक में सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय अंबरीश सिंह, जीतेंद्र त्रिपाठी, ब्लॉक प्रमुख वीरेंद्र शुक्ला, एडीएम संजय कुमार सिंह, डीसी विपिन चौधरी, डीडीओ दिनकर विद्यार्थी, डीपीआरओ सौम्यशील सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी, सभी खंड विकास अधिकारी मौजूद रहे।

News Reporter
error: Content is protected !!