; टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता रेसलर बजरंग पुनिया ने की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात - Namami Bharat
टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता रेसलर बजरंग पुनिया ने की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात

*- भारत के लिए अधिक से अधिक ओलंपिक पदक विजेताओं को तैयार करने के केजरीवाल सरकार के मिशन पर हुई चर्चा

*- हमारा मकसद है कि स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में तैयार किए जा रहे खिलाड़ी ओलंपिक में देश के लिए ढेर सारे मेडल लाएं- अरविंद केजरीवाल

टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता भारतीय रेसलर बजरंग पुनिया ने आज दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री श्री  अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और रेसलर बजरंग पुनिया के बीच भारत के लिए और अधिक ओलंपिक पदक विजेताओं को तैयार करने को लेकर दिल्ली सरकार के मिशन पर चर्चा हुई। 

मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारा मकसद है कि स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में तैयार किए जा रहे खिलाड़ी  ओलंपिक में देश के लिए ढेर सारे मेडल लाएं। साथ ही, हम यह भी चाहते हैं कि देश भर के जितने भी अच्छे खिलाड़ी हैं, वो हमारी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी आएं और विश्व स्तरीय खिलाड़ी तैयार करने में दिल्ली सरकार का सहयोग करें। 

वहीं, मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया ने आज दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इस दौरान भारत के लिए और अधिक ओलंपिक पदक विजेताओं को तैयार करने के दिल्ली सरकार के मिशन पर चर्चा हुई।’’

इस मुलाकात दौरान मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने कहा,‘‘आप की उपलब्धियों पर पूरे देश को गर्व है। आपने टोक्यो ओलंपिक में अपने शानदार प्रदर्शन से देश का नाम बुलंदियों पर पहुंचाया है। आपका प्रदर्शन उभरते खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा देने का काम करेगा और उन्हें देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मेडल जीत कर लाने के लिए प्रेरित करेगा। मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से गंभीर है और खिलाड़ियों को हर संभव मदद देने के लिए हमेशा तत्पर रही है। दिल्ली में स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ही हमने मुंडका में स्पोर्ट्स युनिवर्सिटी की स्थापना की है।’’ 

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के माध्यम से हम ढेर सारे अंतरर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार करना चाहते हैं, जो अगले ओलंपिक समेत अन्य अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेलों में भारत के लिए ज्यादा से ज्यादा मेडल जीतकर लाएं। स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी को हम जल्द से जल्द पूरी तरह से चालू करने का प्रयास कर रहे हैं। इसमें हम आपकी (बजरंग पुनिया) भी सेवाएं लेना चाहेंगे। साथ ही, हम यह भी चाहते हैं कि देश भर के जितने भी अच्छे खिलाड़ी हैं, वो हमारी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में आएं और विश्व स्तरीय खिलाड़ी तैयार करने में दिल्ली सरकार का सहयोग करें। 

हमारा मकसद है कि स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में तैयार किए जा रहे खिलाड़ी अगले ओलंपिक में देश के लिए ढेर सारे मेडल लाएं। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बजरंग पुनिया को पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से संचालित योजनाओं का यथाशीघ्र लाभ दिलाने का भी आश्वासन दिए। रेसलर बजरंग पुनिया ने मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद उपमुख्यमंत्री व खेल मंत्री मनीष सिसोदिया से भी मुलाकात की और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा की।

उल्लेखनीय है कि टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद भारतीय रेसलर बजरंग पुनिया की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से आज यह दूसरी मुलाकात थी। इससे पहले, रेसलर बजरंग पुनिया ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद बीते सितंबर माह में अपने कोच सतपाल सिंह के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया था। बजरंग पुनिया ने दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में कई साल से ट्रेनिंग की है और दिल्ली के लिए खेलते रहे हैं। इस दौरान, बजरंग पुनिया ने मुख्यमंत्री से टोक्यो ओलंपिक में अपने अनुभवों को साझा किया था।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!