स्टार एकेडमी फेस ऑफ चैम्पियनशिप का छठा संस्करण, इन एक्टरों ने की शिरकत

नई दिल्ली के पीएचडी चैम्बर ऑफ कामर्स में जोश और ग्लैमर से भरपूर एक शाम के दौरान एनी मुंजाल (डायरेक्टर) और नीना सिंह (हैड काउन्सलर) की स्टार सैलून एकेडमी द्वारा फेस ऑफचैम्पियनशिप के छठे सीज़न का आयोजन किया गया। मौका स्टार एकेडमी के छात्रों के सालाना दीक्षांत समारोह का था।

कार्यक्रम की जूरी में जाने-माने दिग्गज जैसे अभिनेता अमन यतन वर्मा, पंजाबी फिल्म अभिनेता किरणदीप रावत, सेलेब्रिटी न्यूट्रिशनिस्ट और वैलनैस विशेषज्ञ डाॅ वरूण कटयाल, डिज़ाइनर प्रीति घई और श्री मनीष सहदेव मौजूद थे। 

कल्पना और रूपान्तरण से भरपूर इस शाम के दौरान आश्मीन मुंजाल की स्टार मेकअप एण्ड हेयर एकेडमी के छात्रों के लिए दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया था और छात्रों ने भी रैम्प पर शानदार परफोर्मेन्स दिया। माॅडल्स ने बेहतरीन वैडिंग मेकओवर्स, फैंटेसी मेकओवर और हेयर डिज़ाइनिंग पेश किए। फेस आॅफ चैम्पियनशिप में हज़ारों दर्शकों ने हिस्सा लिया और कई क्षेत्रों से आए जज मंच पर मौजूद थे।

माननीय जजों ने विजेताओं और रनर-अप को ट्राॅफी से सम्मानित किया। स्टार मेकअप एण्ड हेयर एकेडमी की विभिन्न शाखाओं जेसे साउथ एक्स, पीतमपुरा, गुरूग्राम, लुधियाना से तकरीबन 300 छात्रों ने इस चैम्पियनशिप में हिस्सा लिया। स्टार एकेडमी 3 महीनों में छात्रों को प्रशिक्षण देकर उन्हें करियर के लिए तैयार करती है।

हर साल स्टार एकेडमी के छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए भव्य ग्रेजुएशन डे एवं फेस आॅफ चैम्पियनशिप का आयोजन किया जाता है। कार्यक्रम के दौरान एकेडमी के छात्रों ने मेलान्ज आॅफ फैशन एण्ड टेªडिशन, मेकओवर शोज़ और रैम्प वाॅक पेश किए। नई यात्रा शुरू करने वाले फ्रैशर्स को भी अपनी प्रतिभा एवं कौशल दर्शाने का मौका मिला। विजेताओं को ट्राॅफी एवं नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 

स्टार मेकअप एण्ड हेयर एकेडमी डायरेक्टर एनी मुंजाल ने कहा, ‘‘हर साल हम कार्यक्रम में नई प्रतिभा लेकर आते हैं जो अपने इनोवेटिव एवं नए लुक्स के साथ दर्शकों को रोमांचित कर देते हैं। हमारी एकेडमी छात्रों को सहयोग प्रदान करती है, वे जो भी आइडियाज़ मंच पर पेश करते हैं, वे उनके अपने आइडिया होते हैं। सबसे पहले हम छात्रों को यही सिखाते हैं कि फैशन को आंख बंद कर फाॅलो न करेंअपने खुद के फैशन स्टेटमेन्ट बनें। और दूसरी सबसे महत्वपूर्ण चीज़ कि पैसे के पीछे न भागे, सिर्फ अपने काम के लिए वफादारी करें, फिर देखें हर चीज़ आपके पीछे खुद-बखुद चली आएगी।’’

हैड काउन्सलर, नीना सिंह ने कहा, ‘‘स्टार हेयर एण्ड मेकअप एकेडमी में हम छात्रों को उनकी पसंद के अनुसार प्रयोग करने का मौका देते हैं। इससे उनमें अपने काम के प्रति ज़्यादा रूचि उत्पन्न होती है और वे अपने भीतर छिपी प्रतिभा को उजागर कर पाते हैं। यही कारण है कि इस साल हमें रैम्प पर नए गोथिक, रनवे फैशन, वैडिंग और फैंटेसी लुक्स का संयोजन देखने को मिला। भविष्य में भी यह प्रतियोगिता उद्योग जगत के उभरते कलाकारों को अवसर प्रदान करती रहेगी। मैं बेहद उत्साहित हूं कि मुझे ऐसी टीम का नेतृत्व करने का मौका मिला है, जो जादूई मेकओवर्स को रैम्प पर उतारती है। ’

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।

Leave a Reply