; प्रदेश भाजपा ने पुलिस से मिलकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए शिकायत दर्ज करवाई - Namami Bharat
प्रदेश भाजपा ने पुलिस से मिलकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए शिकायत दर्ज करवाई

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री कुलजीत सिंह चहल, मीडिया प्रमुख श्री नवीन कुमार जिंदल एवं प्रदेश भाजपा विधि प्रकोष्ठ के संयोजक श्री के के त्यागी ने संयुक्त रुप से नई दिल्ली उपायुक्त से मिलकर दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए शिकायत दर्ज करवाई। प्रदेश भाजपा ने आरोप लगाया है कि दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक  के डॉक्टरों द्वारा दिए गए जहरीले सिरप से जिन तीन बच्चों की मृत्यु हुई है, उसके असली जिम्मेदारी स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन और स्वास्थ्य सचिव हैं लेकिन उन्हें बचाने की पूरी कोशिश में केजरीवाल सरकार लगी हुई है।

श्री कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि दिल्ली में जिन तीन बच्चों की मृत्यु केजरीवाल सरकार और उसके ‘वर्ल्ड क्लास’ कहे जाने वाले मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टरों की लापरवाही से हुई है उसमें दिल्ली सरकार द्वारा सिर्फ डॉक्टरों को बर्खास्त करके इस पूरे मामले को दबाने की जा कोशिश की रही है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में सरकार ने अपने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से पूछताछ करने की जगह उन्हें बचाने की कोशिश कर रही है।

श्री चहल ने कहा कि दिल्ली में 16 बच्चे मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर द्वारा दी गई एक्सपायरी दवा खाने से बीमार हो गए और उनमें से तीन बच्चों की मृत्यु तक हो गई लेकिन ना ही अरविंद केजरीवाल और ना ही उनका कोई मंत्री उन बीमार बच्चों से मिला और ना ही जिन तीन बच्चों की मृत्यु हो गई उनके परिजनों से मिलकर किसी भी प्रकार के मुआवजे की घोषणा तक की। उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि सच्चाई तो यही है कि अरविंद केजरीवाल को दिल्लीवालों से कोई हमदर्दी नहीं है और इसलिए वे इस समय दूसरे राज्यों में अपनी पार्टी का प्रचार कर रहे हैं और वहां के लोगों से भी झूठे चुनावी वायदें कर रहे हैं।

प्रदेश मीडिया प्रमुख श्री नवीन कुमार जिंदल ने कहा कि दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक में लोग इलाज कराने के  लिए जाते हैं, लेकिन मोहल्ला क्लीनिक में बैठे डॉक्टर ‘जहर’ बांटने का काम कर रहे हैं। यह पूरा मामला सीधा-सीधा खून का है, इसलिए इसमें बिना कोई देरी किए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री एवं स्वास्थ्य सचिव के ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक्सपायरी दवाइयां देकर 16 बच्चों को जीवन के साथ खिलवाड़ किया गया। मोहल्ला क्लीनिक में नियुक्त किए गए डॉक्टर किस स्तर के हैं, इन्हें कौन भर्ती करता है और ये डॉक्टर बनने के काबिल भी हैं या नहीं यह किसी को नहीं पता।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!