पीएम के याेगाभ्यास पर राहुल का बयान हास्यास्पद : डाॅ.महेश शर्मा
298

बहराइच । केंद्रीय राज्यमंत्री संस्कृति, पर्यायवरण, वन व जलवायु परिवर्तन डॉ. महेश शर्मा ने कहा कि देश की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है। कांग्रेस सिमटकर चार राज्यों में रह गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के पीएम के याेगाभ्यास पर किए गए कमेंट को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि योग भारत की संस्कृति व आध्यात्म की पहचान हैं। विश्व के 163 देशों ने इसे अपनाया है। इससे देश का गौरव बढ़ा है। उन्होंने कहा कि मोदी के गुड गवर्नेंश, काम करने के तरीके व पारदर्शी व्यवस्था ने देश को विश्व पटल पर पहुंचाया हैं।

केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. शर्मा गुरुवार को विकास भवन सभागार में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। प्रदेश के अति पिछड़े आठ जिलों के प्रभारी मंत्री नामित किए जाने पर वे पहली बार बहराइच पहुंचे थे। राहुल गांधी के पीएम के योगाभ्यास पर किए गए तंज का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि देश की सत्ता पर 60 साल काबिज रहने वाले अब चार छोटे राज्यों में सिमट कर रह गए हैं।

जिस योग को 163 देशों ने अपनाकर भारत का गौरव बढ़ाया है, उस पर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष के तंज उन पर एक कलंक हैं। योग देश की पहचान हैं। यूनेस्कों ने इसे विश्व पटल पर पहचान दी है। इस पर सवाल उठाना कांग्रेस की हताशा को दर्शा रहा है। आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी को घेरने के लिए विरोधी दलों के एक मंच पर आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि महागठबंधन नीतियों व विचारों का होता है। उन्होंने कहा कि यह महागठबंधन मौका परस्त हैं। पीएम ने भारत का डंका अंतर्राष्ट्रीय पटल पर  बजाया है।

उन्होंने कहा कि उपचुनावों में हार मोदी की निष्ठा व योगी की कार्यक्षमता का पैमाना नहीं हो सकता है। इससे पहले डॉ. शर्मा ने जिला स्तरीय अधिकारियों के संग बैठक किया। केन्द्र व राज्य सरकार की ओर से संचालित सभी योजनाओं की समीक्षा की। खासकर पीएम की प्राथमिकता में शुमार स्वच्छ भारत, पीएम आवास, मनरेगा समेत कई योजनाओं का फीडबैक भी लिया। इस मौके पर सांसद सावित्रीबाई फूले, राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल, विधायक सुभाष त्रिपाठी, विधायक सुरेश्वर सिंह, जिलाध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल, निशंक त्रिपाठी, जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव, सीएमओ डॉ. एके पांडेय, सीएमस डॉ. ओपी पांडेय, सीवीओ डॉ. बलवंत सिंह, डीपीएम डॉ. आरबी यादव, डीआईओएस डॉ. राजेंद्र प्रसाद, सांसद प्रतिनिधि हरिश्चंद्र गुप्ता, जिलामंत्री जयप्रकाश शर्मा मौजूद रहे।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के राज्यपाल राम नाईक की आत्मा में आरएसएस बसा है, के बयान पर डॉ. शर्मा ने करारा प्रहार करते हुए कहा कि आरएसएस एक सामाजिक संगठन है जो राष्ट्र के निर्माण की बात करता है संवर्धन का काम करता है। आरएसएस पर सवाल खड़ा करने वाले लोग अपना स्तर खुद ही गिरा रहे हैं।

 

News Reporter

Leave a Reply