; MP Corona Update: मध्य प्रदेश में कोरोना के 23 नए केस, 24 सितंबर के बाद सबसे ज्यादा - Namami Bharat
MP Corona Update: मध्य प्रदेश में कोरोना के 23 नए केस, 24 सितंबर के बाद सबसे ज्यादा

 

लगातार दो दिन 21-21 केस सामने आने के बाद सोमवार को कोरोना के 23 नए केस सामने आए हैं। यह 24 सितंबर के बाद सबसे ज्यादा है, जब 36 नए केस सामने आए थे। इस तरह तीन महीने में एक दिन में सबसे अधिक केस सोमवार को दर्ज हुए हैं। 

मध्य प्रदेश सरकार का आकलन है कि तीसरी लहर जनवरी में आ सकती है। इसे रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। पिछले हफ्ते से कोरोना के नए केस की रफ्तार तेज हो गई है। लगातार दो दिन तक 21-21 केस सामने आने के बाद सोमवार को 23 नए केस राज्य में मिले हैं। यह 24 सितंबर के बाद सबसे अधिक है, जब एक ही दिन में 36 केस सामने आए थे। 

मध्य प्रदेश सरकार के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि प्रदेश में सोमवार को 23 केस सामने आए हैं। 19 लोग ठीक होकर अपने-अपने घर रवाना हो गए हैं। 24 घंटे में 53 हजार 556 सैम्पल लिए गए। पॉजिटिविटी रेट दो हफ्ते पहले तक 0.02% था, जो अब बढ़कर 0.04% हो गया है। अगर रफ्तार इसी तरह बढ़ती गई तो तीसरी लहर की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। मंत्री ने बताया कि इंदौर में दो प्रकरण संदिग्ध हैं। उनकी सैम्पल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजी गई है। अब तक राहत की बात यह है कि प्रदेश में ओमिक्रॉन वैरिएंट का एक भी केस नहीं मिला है। हालांकि, महाराष्ट्र, राजस्थान और गुजरात में इस नए और आक्रामक वैरिएंट के केस मिल चुके हैं, इस वजह से हरसंभव सतर्कता बरती जा रही है। 

सबसे अधिक 10 केस भोपाल में 

सोमवार को जो कोरोना के नए 23 केस मिले हैं, उनमें भोपाल में सबसे अधिक 10 केस मिले हैं। इसके बाद इंदौर में 9, सागर, रीवा, राजगढ़ में 1-1 केस मिले हैं। भोपाल में पिछले कुछ दिनों से लगातार राज्य में सबसे अधिक केस मिल रहे हैं। पिछली लहर में सबसे ज्यादा केस के मामले में इंदौर अग्रणी रहा था। इस बार भोपाल में इंदौर से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। 

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!