गोण्डा में घूस लेने वाले फूड़ इंस्पेक्टर को विधायक ने किया हाईजेक
159

गोण्डा/खाद्यान्न को लेकर अक्सर सुर्खियों रहने वाले गोंडा जिला में आज नया विवाद देखने को मिला यहां दर्जनों कोटेदारों ने फ़ूड सप्लाई इंस्पेक्टर के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए सदर भाजपा विधायक प्रतीक भूषण से शिकायत की ।कोटेदार की शिकायत पाकर भाजपा विधायक प्रतीक भूषण सिंह ने अपने रसूख और सत्ता की हनक को दिखाते हुए फ़ूड सप्लाई इंस्पेक्टर को अपने कार्यालय में बुलाकर एक कमरे में बंद कर दिया। मीडिया को खबर लगते ही विधायक ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस सूचना पाकर मौके पर पहुँची और घंटों कमरे में बंद पड़े फ़ूड सप्लाई इंस्पेक्टर को छुड़ाया। कोटेदारों की शिकायत थी की फ़ूड सप्लाई इंस्पेक्टर बृजेश मिश्रा ने कोटा बहाल करने के नाम पर कोटेदारों से 25 हज़ार रुपये से लेकर 1 लाख रुपये की मांग की थी।

कोटेदारों ने बताया कि फ़ूड सप्लाई इंस्पेक्टर कोटा बहाल करने के लिए उनसे 25 हज़ार रुपये से लेकर एक लाख रुपये मांगते है और उनकी मांग न पूरी होने पर कोटा निरस्त कर दिया जाता है। कोटेदार अपनी शिकायत लेकर सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह के पास पहुँचे। विधायक ने फ़ूड सप्लाई इस्पेक्टर को बिना किसी उच्च अधिकारी को सूचित किये ही फ़ूड सप्लाई इंस्पेक्टर को हाइजेक कर घंटों अपने कार्यालय के कमरे बैठाये रखा। पुलिस को सूचित किये बिना व बिना तहरीर के विधायक अपने कार्यालय में एक अधिकारी से पूछताछ करते रहे।

मीडिया को जब इस बात की जानकारी हुई तब विधायक द्वारा पुलिस को सूचित किया गया सूचना पाकर पुलिस विधायक के कार्यालय पर पहुँची और किसी तरह विधायक व कोटेदारों को समझा  बुझाकर फ़ूड सप्लाई अधिकारी को छुड़ाया।

वहीं फूड़ सप्लाई इंस्पेक्टर बृजेश मिश्रा का कहना कि मेरे ऊपर लगे भ्रष्टाचार व रिश्वत मांगने के आरोपों को नकारते हुए फ़ूड सप्लाई इंस्पेक्टर ने कहा कि आरोप सारे गलत है जहाँ शिकायत मिलती है वहाँ नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की जाती है और दबाब बनाया जाता है कार्यवाही के लिए तो कुछ न कुछ इल्ज़ाम लगाये जाते है मेरे ऊपर।

 

       

News Reporter

Leave a Reply