राष्ट्रपति ने किया महिला को लिप किस ,सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया
162

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो ड्यूटेटे ने साऊथ कोरिया में एक बैठक के दौरान एक महिला को होंठों पर किस किया जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनके ख़िलाफ कई तरह की प्रतिक्रियायें आ रही हैं। विपक्षी सीनेटर रिसा होन्टिवरोस ने इसे “लिंगवाद का घृणित प्रदर्शन और अधिकारों का गंभीर दुर्व्यवहार” के रूप में बताया है। उन्होंने दुर्तेते पर “सामंती राजा” की तरह प्रदर्शन करने का भी आरोप लगाया।

रविवार को सियोल में हुई फिलिपिनो नेता की दक्षिण कोरिया की आधिकारिक यात्रा में राष्ट्रपति ने दो महिलाओं को मंच पर बुला कर लिप किस किया था। प्रत्येक महिला को एक पुस्तक की प्रतिलिपि देने के बाद राष्ट्रपति ने अपने होंठों की तरफ इशारा किया, जिसके बाद महिला ने उनको किस किया।जहां युवती हंस रही थी और वहां मौजूद भीड़ आनंदित हो रही थी।

फिलीपींस राज्य मीडिया पीएनए के मुताबिक, बीआ किम के रूप में पहचाने जाने वाली महिला का विवाह दक्षिण कोरियाई व्यक्ति से हुआ है उसके दो बच्चे हैं। किम ने कहा कि चुंबन में कोई दुर्भावना नहीं थी, और यह “मनोरंजन के अलावा कुछ नहीं था।राष्ट्रपति दुर्तेते ने भी कहा कि इसे सीरियसली मत लेना यह सिर्फ मजे के लिए है।

Leave a Reply