1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
किंम जोंग और ट्रंप की मुलाकात पर टिकी दुनियां की निगाहें, 3000 पत्रकार पहुँचे सिंगापुर

किंम जोंग और ट्रंप दोनो आए आमने सामने.एक दुनिया के सबसे बड़े ताकतवर देश का राष्ट्रपति है, तो दूसरा एक छोटे सी रियासत का तानाशाह है। दोनो ही बड़े दुश्मन शांति वार्ता के लिए सिंगापुर पहुंच गए हैं।  12 जून को दोनो सिंगापुर के सेंटोसा टापू के फाइव स्टार ‘कपेला’ होटल में मुलाकात करेंगें। इस मीटिंग के चलते इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए हैं… सिर्फ इनकी सुरक्षा के लिए ही 50 करोड़ से अधिक खर्च किया जा रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति और उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर की इस मुलाकात पर पूरी दुनिया की निगाह टिकी हुई है…. दुनिया के कोने कोने से तीन हजार पत्रकार सिंगापुर पहुंच चुके हैं। इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि इससे ये तय होगा कि दुनिया शांति की राह में बढ़ेगी या परमाणु युध्द को  झेलेंगे।

एेसा माना जा रहा है कि 12 जून इतिहास के पन्नो में हमेशा- हमेशा के लिए दर्ज हो जाएगा,क्योकि एेसा पहली बार होगा जब उत्तर कोरिया और अमेरिका के बड़े नेता आमने-सामने आकर बातचीत करने जा रहे हैं….इन दोनो ही नेताओ का वार्ता के लिए राज़ी होना किसी चमत्कार से कम नहीं है….इन दोनो की मुलाकात के लिए  सिंगापुर सरकार 100 करोड़ खर्च करेगी।

-जे़बा ख़ान

News Reporter
error: Content is protected !!