; पाकिस्तान की महिला पत्रकार ने हरभजन सिंह पर उछाला कीचड़, सरेआम अनपढ़ कहकर मचाया बड़ा बवाल - Namami Bharat
पाकिस्तान की महिला पत्रकार ने हरभजन सिंह पर उछाला कीचड़, सरेआम अनपढ़ कहकर मचाया बड़ा बवाल

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पहली जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तानियों के दिमाग खराब हो गए हैं। वे किसी न किसी बहाने से भारत या उसके खिलाड़ियों को निशाना बना रहे हैं। ताजा मामला पाकिस्तान की महिला पत्रकार सुमैरा खान का है। अब सुमैरा खान ने हरभजन सिंह पर कीचड़ उछाड़ा है। हालांकि, स्टार भारतीय स्पिनर ने भी उन्हें ऐसा सबक सिखाया कि उनकी बोलती बंद हो गई।

बता दें कि एक दिन पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने हरभजन सिंह पर तंज कसा था। तब भारतीय दिग्गज ने आमिर को फिक्सर कहते हुए कहा था कि वह तो अपने देश को बेचने वाला है। ऐसे लोग तो खेल पर धब्बा हैं। सुमैरा खान ने हरभजन सिंह के उसी वीडियो पर रिट्वीट किया। सुमैरा ने लिखा, ‘रोते हुए हरभजन सिंह।’ इसके बाद उन्होंने मजाक उड़ाने वाली कई इमोजी भी पोस्ट कीं।

यही नहीं, उन्होंने आगे लिखा, ‘इस गंदी टिप्पणी के लिए पूरे सिख समुदाय को आप पर शर्म आएगी….। और अगर कुछ समझ नहीं आया तो बेचारा सालों पुराना मैच शेयर कर रहा है।’ उनके इस ट्वीट पर हरभजन सिंह ने पाकिस्तानी पत्रकार को करार जवाब दिया।

हरभजन ने लिखा, ‘उड़ता तीर अपनी तरफ मत मोड़ो… अपना काम करो और बकवास कम करो…। अपनी बकवास बंद करो। धर्म को बीच में लाकर गंदा खेल खेलना बंद करो..। तुम वहां खुश रहो। हम यहां बहुत खुश हैं। आगे कोई बात नहीं।’ इसके बाद हरभजन ने हाथ जोड़े हुए वाली इमोजी पोस्ट की।

हरभजन के इस जवाब से सुमैरा खान चिढ़ गईं। उन्होंने लिखा, ‘आप ही थे जो हमेशा की तरह इस बकवास को लेकर आए… इसलिए शांत रहो। मेरे देश की महिला पर हमला करना बंद करो… और हां एक और बात … नम्रता सीखने के लिए बाबा करतारपुर साहब के पास के दर्शन करो जाकर…। अंत में आपके साथ वही जो आपने कहा….।’

इसके बाद हरभजन सिंह ने लिखा, ‘हमें महिलाओं का सम्मान करना मत सिखाइए…। यह हम अच्छी तरह जानते हैं…। बताइए कि आमिर की ओर से आपने पहले कब ट्वीट किया था? ईमानदारी से कहूं तो मैं यह भी नहीं जानता कि आप कौन हैं।’ आप ही थे जिन्होंने पहले ट्वीट किया था, मैंने नहीं…। आराम करो और शांत हो जाओ। मेरे दिल में आपके खिलाफ कुछ भी नहीं है, तो कृपया इससे दूर रहें।’ हरभजन का यह जवाब पढ़ने के बाद पाकिस्तानी पत्रकार की फिर से ट्वीट करने की हिम्मत नहीं हुई।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!