; त्यौहारों के बीच पांव पसारने लगा कोरोना! एक दिन में 733 मौतें - Namami Bharat
त्यौहारों के बीच पांव पसारने लगा कोरोना! एक दिन में 733 मौतें

त्यौहारों के इस मौसम में कोरोना के अचानक फिर सिर उठाने से लोगों के सामने नई समस्या आ गई है। इससे त्यौहारों पर लोगों की चिंता बढ़ गई है। एक दिन में कोविड-19 के 16,156 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,42,31,809 हो गई। गुरुवार की सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार संक्रमण से 733 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,56,386 हो गई। महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल को भी कोरोना वायरस ने जकड़ लिया है। वे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

बता दें गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने खुद इसकी जानकारी दी। बताया कि हल्के लक्षण अनुभव करने के बाद कोविड-19 का टेस्ट कराने पर रिजल्ट पॉजिटिव आया। कुछ समय पहले राज्य के वरिष्ठ नेता राज ठाकरे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। त्यौहारों के साथ ही अब मौसम में ठंड भी बढ़ गई है। ऐसे में कोरोना के फिर पांव पसारने से दहशत बढ़ रही है।

इस बीच स्वास्थ्य विभाग और भारत सरकार लगातार लोगों को सचेत कर रहा है कि कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है, लिहाजा लोग एहतियात बरतना जारी रखें, लेकिन कुछ समय से लोग मास्क पहनना और सुरक्षित दूरी बनाना बंद कर दिए हैं। इसकी वजह से कोरोना का वायरस फिर लोगों को संक्रमित करना शुरू कर दिया है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में लगातार 34 दिनों से कोविड-19 के दैनिक मामले 30 हजार से कम हैं और 123 दिन से 50 हजार से कम नए दैनिक मामले सामने आ रहे हैं। देश में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,60,989 हो गई है, जो कुल मामलों का 0.47 प्रतिशत है। यह दर मार्च 2020 के बाद से सबसे कम है।

वहीं पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 1,672 की कमी दर्ज की गई। मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.20 प्रतिशत है, जो मार्च 2020 के बाद से सबसे अधिक है। देश में पिछले साल सात अगस्त को संक्रमितों की संख्या 20 लाख, 23 अगस्त को 30 लाख और पांच सितंबर को 40 लाख से अधिक हो गई थी।

वहीं, संक्रमण के कुल मामले 16 सितंबर को 50 लाख, 28 सितंबर को 60 लाख, 11 अक्टूबर को 70 लाख, 29 अक्टूबर को 80 लाख और 20 नवंबर को 90 लाख के पार चले गए थे। देश में 19 दिसंबर को ये मामले एक करोड़ के पार, इस साल चार मई को दो करोड़ के पार और 23 जून को तीन करोड़ के पार चले गए थे।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!