; मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस की मांग, सुप्रीम कोर्ट और यूपीएससी में भी लागू हो ओबीसी आरक्षण - Namami Bharat
मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस की मांग, सुप्रीम कोर्ट और यूपीएससी में भी लागू हो ओबीसी आरक्षण

मध्य प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा में अहम प्रस्ताव पारित कराने की मांग की। सुप्रीम कोर्ट, संघ लोक सेवा आयोग जैसे संगठनों में भी ओबीसी आरक्षण लागू किया जाए। मध्य प्रदेश सरकार यह प्रस्ताव विधानसभा में पारित कराकर केंद्र सरकार को भेजें। पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने सदन में विधानसभा अध्यक्ष से की मांग। स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराई जा रही है।

मध्य प्रदेश विधानसभा में ओबीसी आरक्षण पर प्रश्न काल रोककर चर्चा शुरू कराई जा रही है। आज प्रश्नकाल नहीं होगा इस तरह प्रस्ताव स्वीकार किया गया है। दोनों पक्ष की सहमति से अध्यक्ष ने ही इसक अनुमति दी। नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने कमल नाथ ने प्रश्नकाल शुरू होते ही उठाया विषय कहा कि ओबीसी आरक्षण का विषय बहुत महत्वपूर्ण है। इस पर तत्काल चर्चा कराई जानी चाहिए, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि करोड़ों लोगों से जुड़ा हुआ विषय है इससे बड़ा कोई विषय नहीं है।

करोड़ों लोगों का भविष्य खतरे में है, अविलंब इस पर चर्चा शुरू कराई जाए लेकिन उन्होंने एक निवेदन और किया की चर्चा गंभीर है इसलिए सदन की गरिमा का ध्यान रखा जाए। बीच में रोका टोकी ना हो और जब मैं बोलूं तो मुझे भी शांति से सुना जाए। अध्यक्ष ने इस पर व्यवस्था दी कि जब नेता सदन अपनी बात रखें तो शोर शराबा ना करें और बाहर भी ना जाएं इस परंपरा को रोकें और उनको भी सुनें।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!