; आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने भाजपा पर MCD की प्रॉपर्टी बेचने का लगाया आरोप - Namami Bharat
1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
आप प्रवक्ता  सौरभ भारद्वाज ने  भाजपा पर MCD की प्रॉपर्टी बेचने का लगाया आरोप

*भाजपा शासित एमसीडी 125 सामुदायिक भवनों और 37 फिजिकल सेंटर को बेच कर भागने की तैयारी कर रही है- सौरभ भारद्वाज*

*- सामुदायिक भवनों, फिजिकल सेंटर, जिम, खेल कॉम्लैक्स, सीनियर सिटीजन रिक्रिएशन सेंटर, महिला हाट, वर्किंग वुमन हॉस्टल को निजी हाथों में दिया जा रहा है- सौरभ भारद्वाज*

*- स्टैंडिंग कमेटी की 24 नवंबर को होने वाली बैठक में लूट का एजेंडा लाया जा रहा है- सौरभ भारद्वाज*

*- आम आदमी पार्टी ‌स्टैंडिंग कमेटी के अंदर इसका विरोध करेगी और  किसी भी स्थिति में लूट नहीं होने देगी- सौरभ भारद्वाज*

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी 125 सामुदायिक भवनों और 37 फिजिकल सेंटर को बेच कर भागने की तैयारी कर रही है। सामुदायिक भवनों, फिजिकल सेंटर, जिम, खेल कॉम्लैक्स, सीनियर सिटीजन रिक्रिएशन सेंटर, महिला हाट, वर्किंग वुमन हॉस्टल को निजी हाथों में दिया जा रहा है। स्टैंडिंग कमेटी की 24 नवंबर को होने वाली बैठक में लूट का एजेंडा लाया जा रहा है। आम आदमी पार्टी ‌स्टैंडिंग कमेटी के अंदर इसका विरोध करेगी और किसी भी स्थिति में लूट नहीं होने देगी। 

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने आज प्रेस वार्ता को संबोधित किया। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एमसीडी के चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं तब लोगों के अंदर  चर्चा है कि इस बार एमसीडी में आम आदमी पार्टी आएगी। भाजपा-कांग्रेस के पार्षद भी कह रहे कि आम आदमी पार्टी दिल्ली की एमसीडी में सरकार बनाएगी। इस घबराहट में भारतीय जनता पार्टी की सरकार एमसीडी की एक-एक संपत्ति को चुन-चुन कर बेचने की कोशिश में लगी हुई है। एमसीडी के अंदर इस वक्त दिनदहाड़े लूट चल रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम में इस बार लूट के पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। दिल्ली के अंदर 125 सामुदायिक भवनों को बेचा जा रहा है। इसके अलावा करीब 37 फिजिकल सेंटर-जिम, 4 खेल कॉम्लैक्स, 23 सीनियर सिटीजन रिक्रिएशन सेंटर, एक महिला हाट, एक वर्किंग वुमन हॉस्टल को कम दामों पर नीलाम कर रही है। 

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि सामुदायिक केंद्रों के अंदर बच्चों की शादी आम आदमी और गरीब करता है जो होटलों, फार्म हाउसों का किराया नहीं दे सकता है। वह आदमी पड़ोस के सामुदायिक केंद्र में बेटे-बेटी की शादी और बच्चे के जन्म के उत्सव को कराता है। इसके अलावा कोई अनहोनी होने पर तेरहवीं और श्राद्ध की रस्म की जाती है। विधवा महिला के बच्चों की शादी इन सामुदायिक केंद्रों में मुफ्त की जाती है। अब एमसीडी कह रही है कि इन सभी 125 सामुदायिक केंद्रों, फीजिकल सेंटर, रीक्रिएशन सेंटर को निजी ट्रस्ट, एनजीओ, कंपनी, सोसाइटी, कॉर्पोरेशन को दे देंगे। 

उन्होंने कहा कि अगर आप कहेंगे कि बेच रहे हैं तो भाजपा के नेता  कहेंगे कि नहीं सिर्फ 99 साल के लिए दे रहे हैं। हालांकि सभी को पता है कि डीडीए में भी फ्लैट 99 साल की लीज में मिलता है, उसके बाद में फ्री होल्ड हो जाता है। सरकार अपनी चीजें 99 साल के लिए ही देती है। यह इन संपत्तियों को प्राइवेट कंपनियों को सौंप रहे हैं और कह रहे हैं कि अब इसके ऊपर खर्चा आपको करना और जो कमाई होगी वह भी आप लोग करना।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली में सबसे महंगी चीज जमीन और उसके ऊपर बनी हुई बिल्डिंग है। जमीन समेत बिल्डिंग को सौंपने जा रहे हैं और कह रहें कि लूट करने की सेल लगी हुई है। सामुदायिक केंद्रों को ये जब किराए पर देंगे तो कितना किराया लेंगे, इसकी बात नहीं की जा रही है। ऐसे में जो मन में आएगा वह किराया लेंगे। यदि इस साल पुराने रेट पर ले लेंगे तो अगले साल उस किराए को बढ़ा देंगे। इस तरीके की लूट का एजेंडा उत्तरी दिल्ली नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में लाया जा रहा है। स्टैंडिंग कमेटी 24 नवंबर को बैठक में मुहर लगाकर हजारों करोड रुपए की जमीन को अपने निजी लोगों को देने की कोशिश करेगी।

उन्होंने कहा कि अगर एक से अधिक आवेदन आते हैं तो एनजीओ, पीएसयू, कंपनी संगठन का चयन उसके पूरे प्रोफाइल और उसकी विशेषज्ञता के आधार पर किया जाएगा। ऐसे में भाजपा नेताओं के रिश्तेदारों, जानकारों और कार्यकर्ताओं की जो कंपनी, सोसाइटी, एनजीओ हैं, उनका हमेशा के लिए धंधा पानी सेट किया जा रहा है। करोड़ों रुपए की जमीन भाजपा वाले बेचकर भागने की तैयारी कर रहे हैं।

अगर यह किसी और देश के अंदर होता तो वहां पर इस बात को सुनकर तख्तापलट हो जाता। एमसीडी से लोग इतने परेशान हैं कि लोग कह रहे हैं कि हमें एमसीडी से यही उम्मीद है। स्टैंडिंग कमेटी के 12 में से 3 सदस्य आम आदमी पार्टी और 9 सदस्य भारतीय जनता पार्टी के हैं। स्टैंडिंग कमेटी के अंदर हम इसका विरोध करेंगे। हम लोग पूरी तरह से इसके खिलाफ हैं। हम इसकी पूरी तरह से निंदा करते हैं और इसको हम होने नहीं देंगे।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!