झाँसी : BJP प्रदेश अध्यक्ष ने किसान आंदोलन पर साधा निशाना

रिपोर्ट- विवेक राजपूत झाँसी

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने किसान आंदोलन को लेकर गैर भाजपाई राजनीतिक दलों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन को चलाने वाले किसान नेता या किसान नहीं, बल्कि कोई और लोग हैं। यह वह राजनीतिक दल हैं, जो आंदोलन चलाने की अपनी मंशा को पूरी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसानों की खुशहाली के लिए कृषि बिल को लागू किया है। यह हल्ला किया जा रहा है कि इससे क्रय केंद्र खत्म हो जाएंगे, जबकि स्पष्ट रूप से कहा जा चुका है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य और केंद्र जारी रहेंगे। न्यूनतम समर्थन मूल्य भी मोदी की सरकार ने ही बनाया है। गन्ना किसानों का भुगतान भी मोदी सरकार के दिशा निर्देशन में किया जा रहा है।

लगभग एक लाख करोड़ रुपए का अब तक भुगतान किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि किसानों को यदि कहीं कोई समस्या है तो सरकार की ओर से उन्हें स्पष्ट आमंत्रण दिया गया है कि वह आकर बात करें, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़े हुए हैं। इससे स्पष्ट है किसान आंदोलन को कोई और लीड कर रहा है। प्रदेश अध्यक्ष आज एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए झांसी आए थे और पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे।

Leave a Reply