झाँसी : नया सवेरा ट्रस्ट करा रही प्रीमियम हेल्थ क्रिकेट प्रतियोगिता

रिपोर्ट- विवेक राजपूत झाँसी

झाँसी: ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए सामाजिक कार्यों के लिए चर्चित नया सवेरा ट्रस्ट ने बबीना प्रीमियम हेल्थ क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित किए जाने का निर्णय लिया है। यह प्रतियोगिता 27 जनवरी से शुरू होगी और 17 फरवरी तक चलेगी। ट्रस्ट के अध्यक्ष तथा समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद डॉक्टर चंद्रपाल सिंह यादव के पुत्र यशपाल सिंह यादव ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कुल 10 टीमें भाग लेंगी।

प्रतियोगिता लीग कम नॉक आउट के आधार पर होगी। प्रतियोगिता के मैच बबीना, विधानसभा क्षेत्र के रक्सा, बीएचईएल, बड़ागांव तथा रेलवे के मैदान में खेले जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से तथा जहां-जहां नया सवेरा की सेंटर बने हुए हैं, वहां-वहां रजिस्ट्रेशन किए गए हैं। लगभग 700 से लेकर 900 खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए उत्सुकता दिखाई। इन सभी खिलाड़ियों का ट्रायल झांसी के पुराने क्रिकेट खिलाड़ियों द्वारा लिया गया

इसके बाद चयनित खिलाड़ियों को शामिल कर 10 टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि विजेता टीम को 3 लाख, उप विजेता टीम को 1 लाख, मैन ऑफ द सीरीज को 51 हजार, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज तथा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को 25-25 हजार तथा प्रत्येक मैच के मैन ऑफ द मैच को 5100 रुपए नगद पुरस्कार दिया जाएगा। प्रतियोगिता में शामिल होने वाली सभी टीमों को ट्रस्ट की ओर से क्रिकेट किट तथा ड्रेस निशुल्क दी जाएगी।

प्रथम चरण में यह छोटे स्तर पर आयोजन करने की कोशिश की गई है। इसके बाद इस आयोजन का स्तर लगातार बढ़ाया जाता रहेगा, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाएं निकल कर सामने आएं और राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर झांसी जिले का नाम रोशन करें। इस अवसर पर ध्यानचंद स्टेडियम क्रिकेट कोच मोहम्मद हसरत, एथलेटिक्स संघ के मोहम्मद असद, रणजी खिलाड़ी रहे तथा उत्तर प्रदेश सीनियर क्रिकेट टीम के चयनकर्ता अरविंद कपूर, अजय कुमार आदि सहित तमाम क्रिकेट खिलाड़ी मौजूद रहे।

Leave a Reply