Recent News
एयरटेल यूजर्स को महंगाई का झटका,  प्रीपेड प्लान्स का टैरिफ रेट बढ़ाया,  26 नवंबर से लागू

अब मोबाइल पर बात करना और महंगा होने जा रहा है। टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने प्रीपेड प्लांस का टैरिफ रेट बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। नए टैरिफ रेट की दरें 26 नवंबर से लागू हो जाएंगीं।

टेलॉकॉम सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने सोमवार को कहा कि उसने 26 नवंबर, 2021 से अपने प्रीपेड टैरिफ को संशोधित करने का फैसला किया है। कंपनी ने कहा- “भारती एयरटेल ने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि प्रति उपयोगकर्ता मोबाइल औसत राजस्व को 200 रुपये से लेकर 300 रुपये तक होना चाहिए, ताकि पूंजी पर उचित रिटर्न प्रदान किया जा सके। ये वित्तीय रूप से स्वस्थ व्यापार मॉडल की अनुमति देता है”।

बता दें एयरटेल के इस कदम से कंपनी को भारत में 5 जी के विस्तार के लिए पूंजी मिल सकती है। एयरटेल ने कहा- “हम यह भी मानते हैं कि एआरपीयू का यह स्तर नेटवर्क और स्पेक्ट्रम में आवश्यक पर्याप्त निवेश को सक्षम करेगा। इसलिए, पहले कदम के रूप में, हम इस महीने से अपने टैरिफ को फिर से संतुलित करने जा रहे हैं”।

वहीं कंपनी ने एंट्री-लेवल टैरिफ वॉयस प्लान में लगभग 25 फीसदी की बढ़ोतरी की है, जबकि अनलिमिटेड वॉयस वाले प्लान के लिए ज्यादातर मामलों में बढ़ोतरी लगभग 20 फीसदी है। टैरिफ वाले वॉयस प्लान में, 28 दिनों की वैधता के साथ मौजूदा 79 रुपये वाली प्लान में अब ग्राहकों को 99 रुपये देने पड़ेंगे। इससे पहले जुलाई में ही कंपनी ने 49 रुपये वाला प्लान हटा दिया था।

इसी तरह कंपनी ने अपने पॉपुलर 598 रुपये वाले प्लान की कीमतों में भी बढ़ोतरी कर दी है। इस 84 दिन वाले प्लान के लिए अब 719 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इससे पहले कंपनी ने पोस्टपेड प्लान में भी वृद्धि की थी।

बता दें कि जियो और वोडाफोन की तरफ से अभी तक टैरिफ में वृद्धि नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि ये कंपनियां भी जल्द ही अपने टैरिफ की कीमतों में इजाफा कर सकती है। कंपनियों के इस फैसले से पहले ही महंगाई झेल रही जनता को फोन पर बातें करने के लिए और जेबें ढीली करनी पड़ेगीं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।

Leave a Reply

error: Content is protected !!