; बीजेपी से जुड़ना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है - Namami Bharat
बीजेपी से जुड़ना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है

यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर अमित शाह 29 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेंगे। इस दौरान वो बीजेपी के मेगा सदस्यता अभियान की शुरूआत करेंगे और पार्टी नेताओं के साथ आगे की रणनीति भी तैयार करेंगे।

बता दें अमित शाह के इस दौरे को लेकर उन विधायकों के टिकट पर खतरा मंडरा रहा है, जिनका या तो परफॉर्मेंस खराब है, या हारने का चांस है। टीओआई के अनुसार सौ विधायकों का टिकट इस बार के विधानसभा चुनाव में कट सकता है। शाह इस दौरे पर सभी विधायकों के परफॉर्मेंस रिपोर्ट और सत्ता विरोधी वोटों को देखते हुए टिकट पर फैसला करेंगे। यही कारण है कि इस चुनाव में भी काफी विधायकों के टिकट कटने का अनुमान लगाया जा रहा है। भाजपा के सूत्रों के अनुसार, शाह इस दौरे के दौरान एक दिन के लिए लखनऊ में रूक भी सकते हैं।

इस सदस्यता अभियान को भव्य बनाने की तैयारी कर रही है। इस दौरान पार्टी ने राज्य में 1.5 करोड़ से अधिक नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है। अभी के समय बीजेपी के राज्य में 2.3 करोड़ कार्यकर्ता हैं। सूत्रों ने कहा कि पार्टी सदस्यता अभियान के लिए हर विधानसभा में जगह-जगह विशेष शिविर लगाएगी। एक वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी ने कहा कि सांसद, यूपी के मंत्री, विधायक और वरिष्ठ पदाधिकारी अभियान का नेतृत्व और पर्यवेक्षण करेंगे।

 बताते चलें पार्टी सूत्रों के अनुसार बीजेपी, केंद्र और राज्य की योजनाओं के लाभार्थियों के पास पहुंचने की कोशिश करेगी, और उन्हें पार्टी में शामिल होने के लिए मनाएगी। इस सदस्यता अभियान के जरिए बीजेपी एक बार फिर से अपने विरोधियों से आगे निकलने की कोशिश में लगी है। पार्टी ने इस बार पिछली बार की 312 सीटों से ज्यादा सीटें लाने का लक्ष्य रखा है। पिछली बार बीजेपी को 39.67 प्रतिशत वोट मिला था।

वहीं यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का दावा है कि इस बार भाजपा 350 सीटें जीतने की स्थिति में है। इस स्थिति में बीजेपी का ये सदस्यता अभियान उसके आने वाले चुनाव के निर्धारित लक्ष्य के लिए फायदेमंद साबित होगा।ये सदस्यता अभियान उसके आने वाले चुनाव के निर्धारित लक्ष्य के लिए फायदेमंद साबित होगा।

बता दें कि यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी ने फिर से एक बार सीएम योगी के चेहरे को आगे रखकर चुनाव के मैदान में उतरने का फैसला किया है, तो वहीं इस बार कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को यूपी की कमान सौंप दी है। वहीं सपा की तरफ से अखिलेश यादव तो बसपा की कमान मायावती के हाथ में ही है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!