1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
सिख दंगों के आरोपी टाइटलर को प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति में शामिल करना शर्मनाक : भाजपा ने किया विरोध

जगदीश टाइटलर को स्थायी सदस्य नियुक्त करके कांग्रेस ने सिखों के जख्मों पर एक बार फिर नमक छिड़कने का काम किया है-आदेश गुप्ता

भाजपा इसका पूर्ण रूप से विरोध करती है, हम अपने सिख भाईयों-बहनों के साथ हैं-आदेश गुप्ता

जगदीश टाइटलर को स्थायी सदस्य नियुक्त करके कांग्रेस ने सिखों के जख्मों पर एक बार फिर नमक छिड़कने का काम किया है-आदेश गुप्ता

भाजपा इसका पूर्ण रूप से विरोध करती है, हम अपने सिख भाईयों-बहनों के साथ हैं-आदेश गुप्ता

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस द्वारा आज जो कार्यसमिति का सदस्य बनाए जाने के लिए जो लिस्ट जारी की गई है उसमें एक ऐसा नाम जो मानवता को शर्मसार करने के लिए काफी है। कांग्रेस ने सिखों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है। आज प्रदेश कार्यालय में हुए प्रेसवार्ता में श्री गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस द्वारा बनाई गई कार्यसमिति सदस्यों में से एक नाम जगदीश टाइटलर का भी है। जिसपर सरेआम सिख भाई-बहनों की हत्याएं करवाने और दुकानें-शोरुम लूटने का आरोप है। प्रेसवार्ता में प्रदेश महामंत्री श्री हर्ष मल्होत्रा एवं प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख श्री नवीन कुमार जिंदल उपस्थित थे। 

आदेश गुप्ता ने कहा कि-

एक तरफ कांग्रेस पंजाब में कहती है कि वह सिखों के साथ है और दूसरी तरफ 1984 के सिख दंगों में शामिल नेता को कार्यसमिति का सदस्य बनाने में भी परहेज नहीं करती। 1984 हुए सिख दंगों में शामिल कांग्रेस नेता सज्जन कुमार अभी तक जेल में हैं। उनके साथ तीन और आरोपी जेल में हैं। नानावती कमिशन में जगदीश टाइटलर का नाम है जिनपर दिल्ली के पुल बंगश इलाके में स्थित गुरुद्वारे के सामने तीन सिखों की हत्या करने का आरोप है। 

उस समय कांग्रेस की सरकार थी इसलिए सारा मामला ठंढे बस्तों में चला गया। लेकिन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार आने के बाद जब दोबारा इस पर सुनवाई हुई तो इसका नतीजा हुआ 17 दिसंबर 2018 को यानि 34 सालों बाद कांग्रेस के पूर्व सांसद सज्जन कुमार को दिल्ली उच्च न्यायालय में उम्रकैद की सुनाई और बाकी तीन लोगों की सजा तीन साल से बढाकर 10 साल कर दी गई। लेकिन एक बार फिर सिखो की भावनाओं को कुरेदते हुए कांग्रेस ने जगदीश टाइटलर को कार्यसमिति में शामिल कर सिर्फ सिखों का नहीं बल्कि पूरे भारत का अपमान करने का काम किया है।   

कांग्रेस उत्तर प्रदेश में चुनावी वादों में यह कहती नजर आ रही है कि वह महिलाओं को उम्मीदवारी में 40 प्रतिशत आरक्षण देगी लेकिन दिल्ली की कार्यसमिति में 5 प्रतिशत महिलाओं को जोड़ने का काम भी नहीं किया। उन्होंने कहा कि भाजपा इसका कड़ा विरोध करती है और भाजपा संकल्प लेती है कि पार्टी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सिखों के साथ पूरी ताकत के साथ खड़ी हैं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!