; Electric Scooter ओला S1 व S1 pro को कैसे करते हैं चार्ज? समझें पूरा प्रोसेस - Namami Bharat
Electric Scooter ओला S1 व S1 pro को कैसे करते हैं चार्ज? समझें पूरा प्रोसेस

भारत में पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्‍कूटर ओला एस वन व एस वन प्रो की डिमांड दिन पे दिन बढ़ रही है। बता दें मोबिलिटी फर्म ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने हाइपरचार्जर को दुनिया के सामने पेश किया, जो जल्द ही लॉन्च होने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस1 और ओला एस1 प्रो के लिए है। उन्‍होंने अपने पीले ओला एस1 ई-स्कूटर को प्लग करने का वीडियो ट्वीट किया, जिसे देखने पर चार्जिंग का तरीका बेहद ही सरल लग रहा है। इस ओला स्‍कूटर्स को कोई भी आसानी से चार्ज कर सकता है और इसमें किसी तरह की शार्ट सर्किट जैसी समस्‍या भी नहीं होगी।

बता दें ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर चार्जिंग के आठ सेकंड के वीडियो को पहले ही 18K से अधिक बार देखा जा चुका है। नेटिज़न्स ने हाइपरचार्जर चार्जिंग तकनीक की सराहना करते हुए कहा कि यह एक सरल तकनीक है, जो हर समय लोगों के लिए उपयोगी साबित होगी। भाविश ने जानकारी देते हुए बताया कि हाइपरचार्जर पूरे भारत में एक लाख से अधिक जगहों पर स्थापित किया जाएगा। ओला एस1 की कीमत लगभग ₹1 लाख (एक्स-शोरूम) है और प्रो वेरिएंट की कीमत ₹30,000 अधिक होगी। ये ई-स्कूटर दस कलर ऑप्शन में उपलब्ध होंगे।

 नवंबर से  शुरू बुकिंग –

इन दोनों ई-स्कूटरों की बुकिंग सितंबर में केवल 499 रुपये की टोकन राशि के साथ शुरू हुई थी, लेकिन अंतिम डिलीवरी और टेस्ट राइड में देरी हो होने के कारण अभी तक डिलिवरी नहीं हो पाई है। बेंगलुरु स्थित फर्म अब 10 नवंबर से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर, ओला एस 1 और ओला एस 1 प्रो की टेस्ट राइड की पेशकश करने की योजना बना रही है। कंपनी 1 नवंबर से ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग फिर से शुरू करने वाली है।

 जानें कैसे होता है चार्ज –

ओला की इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के लिए एक अलग से हाइपरचार्जर चार्जिंग तकनीक तैयार की गई है। इन स्‍कूटरों को चार्ज करने के लिए आपको ज्‍यादा मेहनत करने की आवश्‍यकता नहीं। बस आपको चार्चिंग वायर को उठाकर, स्‍कूटर में दिए गए चार्जिंग वाले जगह में लगा देंना है और स्‍वीच ऑन कर देना है। जिसके बाद निर्धारित समय मे आपका स्‍कूटर चार्ज हो जाएगा।ये दो ई-स्कूटर संभावित खरीदारों के बीच पहले से ही सनसनीखेज हैं और पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हर दिन बढ़ोतरी के साथ भारत में ईवी की संभावना बहुत अच्छी लगती है। बता दें कि भारत में ईवी वाहनों की ओर तेजी से बढ़ रहे लोगों के लिए टू व्‍हीलर निर्माता कंपनियां एक के बाद एक इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्‍च कर रही हैं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!