; गुजरात: पंचमहल की फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट के बाद लगी आग, कई लोगों की मौत की आशंका - Namami Bharat
गुजरात: पंचमहल की फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट के बाद लगी आग, कई लोगों की मौत की आशंका

गुजरात के पंचमहल जिले के गोघंबा में स्थित गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड (जीएफएल) के अंदर एक विस्फोट के चलते भयंकर आग लग गई। इस विस्फोट में कई लोगों के घायल होने की खबर है। जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार सुबह करीब 10 बजे एक विस्फोट की पुष्टि की। पुलिस ने इसको लेकर जानकारी दी कि विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

बता दें कि इस हादसे को लेकर सामने आये वीडियो में आसमान में धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है। इस गुबार में आग की लपटें भी ऊपर की तरफ जाती दिख रही हैं। आग लगने की वजह से आशंका जताई जा रहा है कि इसमें कई लोगों की जान जा सकती है। बता दें कि आग पर काबू पाने के लिए मौके पर जिले भर से दमकल की गाड़ियां भेजी गईं।

गौरतलब है कि गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड  एक भारतीय रसायन कंपनी है जिसके पास फ्लोरीन रसायन विज्ञान में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है। कंपनी फ्लोरोपॉलीमर, फ्लोरोस्पेशलिटीज, रेफ्रिजरेंट्स और रसायनों में डोमेन विशेषज्ञता रखती है। बता दें कि जिस संयंत्र में विस्फोट हुआ, वह भारत में जीएफएल का अकेला सबसे बड़ा रेफ्रिजरेंट संयंत्र था।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!