; अयोध्या में VVIP अतिथियों ने रामलला के किए दर्शन - Namami Bharat
अयोध्या में VVIP अतिथियों ने रामलला के किए दर्शन

प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या में बुधवार को बीजेपी शासित राज्यों के आठ सीएम, दो डिप्टी सीएम समेत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा दर्शन के लिए पहुंचे. अयोध्या के पंचशील होटल में आराम करने के बाद सभी अतिथि रामलला के दर्शन के लिए आए. उनके साथ यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा भी थे. अतिथियों के साथ मुंबई के महापौर भी रामनगरी अयोध्या भी पहुंचे थे.

वीवीआईपी का काफिला सबसे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन के लिए पहुंचा. जहां दर्शन- पूजन के बाद सभी ने परिक्रमा की. वो राम की पैड़ी और सरयू स्थल भी गए. अतिथियों के आगमन को देखते हुए सरयू स्थल को दो क्विंटल फूलों से सजाया गया. अतिथियों ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सरयू का दूध से अभिषेक किया. श्रीरामलला के दर्शन के बाद अतिथियों ने राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण करा रही एलएनटी ग्रुप के इंजीनियरों से बात की. राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति से जुड़ा प्रजेंटेशन देखा.

अयोध्या आने वालों में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पत्नी के साथ पहुंचे थे. उनके अलावा अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू, मणिपुर के सीएम एन. बिरेन सिंह, त्रिपुरा सीएम बिपलव कुमार, बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देव और तारकेश्व प्रसाद, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, गोवा के सीएम प्रमोद सांवत, हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्‌टर, गुजरात सीएम भूपेंद्र भाई पटेल, अरुणाचल के डिप्टी सीएम चोना मीन, असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, राज्यसभा के सांसद विनय सहस्रबुद्धे समेत अन्य थे.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!