सांबा में पाक की नापाक हरकत में 4 जवान शहीद
154

रमज़ान के महीने में भी एक बार फिर पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा  सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाक के जरिए सांबा सेक्टर की चमलियाल पोस्ट को निशाना बना कर भारी गोलीबारी की जिसमें बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गए।

जबकि वहां के पांच ग्रामीण भी जख्मी  हुए हैं। घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पाक की ओर से की गई इस फायरिंग में शहीद होने वालों में 1 सहायक कमांडेंट, 1 सब इंस्पेक्टर और दो सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान शामिल हैं।

Military sources की मानें तो इस घटना के पीछे पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) का भी हाथ हो सकता है। हालांकि बीएसएफ की ओर से फिलहाल ऐसी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। स्थानीय लोगों का भी कहना है कि रात के वक्त पाक की गोलीबारी की हल्की आवाज आई थी।  

वहीं चार जवानों के शहीद होने और पांच स्थानीय लोगों के घायल होने के बाद से  इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। इलाके के लोग अपने घरों में अंदर छुपे हुए हैं। कुछ लोग अपनी जान बचा कर रिश्तेदारों के घर पनाह ले चुके हैं। इलाके में सन्नाटा पसरा गया है।वहां के लोगों में पाकिस्तान के लिए गुस्सा साफ-साफ देखा जा सकता है। गांव वालों की ये मांग है कि पाकिस्तान को अब सबक सिखाया जाए जिससे वह आने वाले समय में पाक  आंख उठा कर देखने की हिमाकत न कर सकें।

ज़ेबा ख़ान

News Reporter

Leave a Reply