; प्रगति रथ संस्था द्वारा महारानी लक्ष्मी बाई को दी गई श्रद्धांजलि
प्रगति रथ संस्था द्वारा महारानी लक्ष्मी बाई को दी गई श्रद्धांजलि

विवेक राजपूत झाँसी। झाँसी – प्रगति रथ संस्था द्वारा महारानी लक्ष्मी बाई जी के बलिदान दिवस पर रानी साहेब को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। संस्था के संस्थापक विजय चौहान जी ने रानी साहब को नमन करने के साथ आज के समय मे उनके बलिदान का सही अर्थ समझाते हुए कहा कि रानी साहब ने आज़ादी का जो स्वप्न हमें दिखाया उस आज़ादी में भूख, बीमारी, बेरोज़गारी, गरीबी, भ्रष्टाचार, आदि से भी आज़ादी चाहिए। रानी लक्ष्मीबाई ने अपनी असाधारण वीरता और साहस से राष्ट्रभक्ति का एक नया अध्याय लिखा।

वह नारी शक्ति और अंग्रेज़ी शासन के विरुद्ध क्रांति का प्रतीक बनी। स्वाधीनता व स्वाभिमान के लिए उनका बलिदान अनंत काल तक याद किया जाएगा, ऐसी महान वीरांगना को कोटि-कोटि नमन करते हैं । अंत मे रानी साहेब के नाम से वृक्षारोपण भी किया गया और जरुरतमंदों को भोजन वितरित किया गया। इसके साथ ही ग्राम चंदपुरा ब्लाक बबीना में जल संरक्षण जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। तथा कोविड-19 टीकाकरण जागरूकता कार्यक्रम के तहत लोगों को बताया गया कि कोरोना महामारी से बचने के लिए टीकाकरण आवश्यक है कोविड-19 टीकाकरण प्राप्त करें, अपनी और दूसरों की सुरक्षा करें।


इन कार्यक्रमों में संस्था के संस्थापक विजय चौहान, सचिव डॉ. संध्या चौहान, राज चौहान, यश चौहान, सुमित गाँधी, मनीषा मिश्रा, जरीना खातून, उत्कर्ष शर्मा, ट्रेवोर, जोयस, हनी वर्मा, नीरज अहिरवार, सत्य सिंह, विनोद सरगम, सुमन रैकवार आदि उपस्थित रहे।

News Reporter
error: Content is protected !!