इस बार फादर्स-डे पर पिता को क्या दे सकते हैं ख़ास ?
689

तृप्ति रावत/बचपन से ही मां-बाप अपने बच्चे को वो सारी खुशियां देते हैं जिसके वो हकदार होतें हैं। लेकिन सबसे खास दिन वो होता है जब सारे बच्चे अपने परिवार के पास होते हैं। जिनके वजह से आप इस दुनिया में है उनके चेहरे पर खुशी लाने के लिए बच्चे सब कुछ करने को तैयार हो जाते हैं। क्योंकि एक पिता अपने बेटी का पहला आदर्श होता है और बेटे का पहला हिरो। एक पिता ही अपने बच्चों के लड़खड़ाते कदमों को संभालने कि कोशिश करता है। अगर आप कभी गलत होते हैं तो आपको वो सही रास्ता दिखाते हैं। कभी आपके कान खिचकर, तो कभी आपके दोस्त बनकर वो सारी उम्र न केवल आपका बल्कि अपने सारे परिवार की खुशियों के लिए चुपचाप कठोर परिश्रम करता है… बिना किसी शिकन, बिना किसी तनाव के…. तो आइए इस फार्दस डे पर दें अपने पिता को कोई खास उपहार और बनाएं इस दिन को उनके लिए बेहद खास.

प्रिंटिड टी-शर्टः पिता के साथ अपने प्यार और तालमेल को दिखाने के लिए आप अपने और अपने पिता के लिए एक प्रिंटिड टी-शर्ट ले सकते हैं। जिसपर आपकी और आपके पिता की तस्वीर छपी हुई हो। इसके बाद दुनिया कहेगी कि भाई पापा के लिए प्यार हो तो ऐसा।

बिताएं वक्त: एक पिता हर दिन अपने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए मेहनत करता है. इस भागम-भाग में वो अकेले ही लगे रहते हैं, जिसमें वो वंचित रह जाते है आपके स्नेह से…आपके प्यार से. तो इस Father’s Day पर दे अपने पापा को भरपूर समय दें, आप चाहें तो उनके साथ कोई इंडोर गेम्स भी खेल सकते हैं. अगर आपके पिता टेकलवर हैं, तो फिर आप उनके साथ टीवी गेम्स भी खेल सकते हैं.

शुगर चेक करने की मशीनः तनाव और खानपान का ध्यान ना रखने की वजह से डायबिटीज की समस्या आम हो गई है। साथ ही ध्यान ना देने पर ये गंभीर रूप ले सकती है। इसलिए अगर आप भी अपने पापा से प्यार करते हैं तो उन्हें शुगर चेक करने की मशीन दे सकते हैं। जिसकी मदद से वे अपने स्वास्थ्य का ख्याल रख पाएंगे।

उपहार में दें घड़ी: पुरुषों को देने के लिए गिफ्ट के कम ऑप्‍शन होने के चलते अमूमन देखा जाता है कि इस दिन बच्‍चे अपने पिता को घड़ी गिफ्ट करते हैं, तो आप भी गिफ्ट में दे सकते है उन्‍हें एक खूबसूरत घड़ी और जीत सकते हैं अपने पिता का दिल. वैसे आजकल मार्केट में टाइम बताने के साथ-साथ आपका वेट, कैलरी दर्शाने वाली घड़ियां भी आने लगी हैं.

बनाएं उनकी पसंदीदा डिशेज: किसी को खुश करने की बात आए और बात खाने की न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता. जी हां, Father’s Day पर अपने सुपर डेड को सुबह के नाश्ते से ही उनकी पसंदीदा डिशेज देना शुरु कर दें. अगर आपका हाथ खाना बनाने में थोडा टाइट हैं, तो जनाब, आप अपनी मॉम या सिस्‍टर से हेल्‍प भी ले सकते हैं. इसके अलावा आप चाहें तो, पापा की पसंदीदा शॉप से उनकी कोई फेवरेट डिश ऑडर भी कर सकते हैं.

कोलार्ज है सबसे अलग: आपके पास कई ऐसे पिक्‍चर्स रखे होंगे, जिनमें आपके बचपन की यादें होंगी. किसी में आपके पापा ने आपको गोद में उठा रखा होगा, तो किसी में उनका प्रेम आपके गालों पर उमड़ रहा होगा. ऐसे में इन सभी पिक्‍चर्स का एक बड़ा-सा कोलार्ज बनाकर पापा को गिफ्ट दें. उनके चेहरे की मुस्‍कुराहट आपको ये बता देगी कि उन्‍हें आपका गिफ्ट कितना पसंद आया है.

फुट मसाजरः सभी के पिता परिवार के पालन-पोषण के लिए दिनभर काम करते हैं। ऑफिस के बाद घर आने पर हम उनकी थकान की कल्पना भी नहीं कर सकते। इसलिए आप उन्हें फुट मसाजर गिफ्ट कर सकते हैं। जिसके बाद उनकी थकान पलक झपकते ही दूर हो जाएगी।

मैसेज के साथ एक प्यारा सा मग: कुछ बच्चे अकसर अपने पापा के सामने थोड़ा शार्मिले होते है, अगर आप भी इन्‍ही बच्‍चों की लिस्‍ट में शामिल है तो परेशान न हो, आप अपने दिल की बात एक कॉफी के मग पर लिखवाकर अपने पापा को ये मग गिफ्ट कर सकते हैं.      

Leave a Reply