; लुधियाना की जिला अदालत में धमाका, 1 की मौत, दो घायल, सीएम चन्नी ने कहा- दोषियों को नहीं बख्शेंगे - Namami Bharat
लुधियाना की जिला अदालत में धमाका, 1 की मौत, दो घायल, सीएम चन्नी ने कहा- दोषियों को नहीं बख्शेंगे

पंजाब के लुधियाना से बड़ी खबर है. बता दें कि यहां की जिला अदालत में एक धमाका हुआ है.  ब्लास्ट कोर्ट परिसर की दूसरी मंजिल पर हुआ है. फिलहाल काफी संख्या में  पुलिस बल मौके पर मौजूद है. वहीं धमाके में एक महिला की मौत हो गई है और दो घायल हुए हैं. 

जिस वक्त अदालत में धमाका हुआ उस वक्त वहां काफी संख्या में लोग मौजूद थे. ब्लास्ट होते ही कोर्ट परिसर में भगदड़ मच गई. लोग अफरा-तफरी में इधर उधर दौड़ने लगे. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लुधियाना कोर्ट की दूसरी मंजिल पर बने वॉश रूम के पास धमाका हुआ था जिसमें महिला की मौत हो गई.इसे उच्च तीव्रता वाला ब्लास्ट  बताया जा रहा है.

धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरी इमारत हिल गई. दहशत में लोग इध-उधर दौड़ने लगे. वहीं खबर ये भी है कि धमाके की वजह से नीचे पार्किंग में खड़ी कई कारों को भी नुकसान पहुंचा है. फिलहाल पुलिस जांच करने में जुट गई है. जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि यह ब्लास्ट किसने किया और किस मकसद से किया. गौरतलब है कि इस ब्लास्ट की वजह से पूरी इमारत को नुकसान पहुंचा है. 

वहीं मामले में लुधियाना के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुलर ने कहा कि कोर्ट के सेंकंड फ्लोर पर जो वॉशरूम है उसमें ब्लास्ट हुआ है. इस घटना में एक की मौत हुई है और दो घायल हैं. फिलहाल बॉम्ब डिस्पोजल SQUAD और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच रही है. उन्होंने कहा कि  पैनिक की बात नहीं है, तहकीकात करके ब्रीफ करेंगे. फिलहाल पूरा एरिया  सील कर दिया गया है. 

धमाके के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि वे लुधियाना जा रहे हैं और मौके पर फर्स्ट हैंड जानकारी लेंगे. उन्होंने कहा, “पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. चुनाव आते ही कुछ देशद्रोही तत्व इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. सरकार अलर्ट पर है. मामले में दोषी पाए जाने वालों को नहीं छोड़ा जाएगा.”

हाल ही में अमृतसर के स्वर्ण मंदिर और कपूरथला के एक गुरुद्वारे में कथित बेअदबी को लेकर दो लोगों की हत्या के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार को अलर्ट जारी किया था. केंद्र सरकार ने पंजाब के तमाम धार्मिक स्थलों, डेरों, मंदिरों, गुरुद्वारों और अन्य सभी धर्मों के धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है. गृह मंत्रालय ने अलर्ट किया था कि 

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!