रेडक्रास प्रशिक्षण कार्यक्रम एवं कोरोना वारियर्स का भव्य सम्मान समारोह का आयोजन

संतोष नेगी/चमोली/ जिला रेडक्राॅस सोसाइटी एवं जिला आपदा प्रबंधन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में शनिवार को जिला पंचायत सभागार में जूनयर रेडक्रास प्रशिक्षण कार्यक्रम एवं कोरोना वारियर्स का भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। साथ ही पूर्व में रेडक्रास दिवस पर आयोजित निबन्ध एवं चित्रकला प्रतियोगिता के विजेता छात्र-छात्राओं को भी प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

विश्वव्यापी कोरोना महामारी में जमीनी स्तर पर बेहतरीन कार्य करने पर जिला रेडक्राॅस सोसाइटी ने जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया, पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चैहान, मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे, सीएमओ डा0 जीएस राणा, सीएमएस डा0 जीएस चैफाल, नर्सिंग काॅलेज की प्राचार्य ममता कमपरवाण, अधिशासी अधिकारी अनिल पंत को सम्मानित किया।
इसके साथ ही निबन्ध प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त करने पर पूजा, दूसरे स्थान पर देवेन्द्र सिंह, तीसरे स्थान पर आस्था नेगी को सम्मानित किया गया। जबकि कृतिका सोरियाल, प्रियांसू पुडीर, श्रेया भट्ट तािा अनुप्रिया सगोई को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। चित्रकला प्रतियोगिता में राघव रावत को पहला, अनुप्रिया सगोई को दूसरा तथा आस्था नेगी को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। जबकि सोनिका और स्मृति पंवार को सांत्वना पुरष्कार प्रदान किया गया।

राज्य रेडक्राॅस सोसायटी के चैयरमैन केएस टोलिया एवं जिला रेडक्राॅस सोसायटी की चैयरमैन भगत सिंह बिष्ट ने कहा कि जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के मार्ग निर्देशन में जिला रेडक्राॅस सोसायटी बेहतरीन कार्य कर रही है। चैयरमैन ने जिला प्रशासन द्वारा रेडक्राॅस सोसायटी को समय समय पर आर्थिक रूप से मदद करने पर आभार व्यक्त किया और जिलाधिकारी के अभिनव कार्यो की मुक्त कंठ से सराहना की।

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने कहा कि कोविड महामारी से लड़ने में हर व्यक्ति की अहम भूमिका रही है। लाॅकडाउन में रेडक्राॅस वालियंटियर्स ने भी स्वयं आगे आकर कार्य किया है जो महत्वपूर्ण और सराहनीय है। पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चैहान एवं मुख्य विकास अधिकारी ने इस सम्मान को पूरी टीम का सम्मान बताया। कहा कि टीम भावन से कार्य करने पर ही जिले में कोविड महामारी को फैलने से रोकने में काफी हद तक सफलता मिली। उन्होंने इस सम्मान के लिए रेडक्राॅस सोसायटी का धन्यावाद किया।

इससे पूर्व जूनियर रेडक्राॅस के प्रभारी शिक्षकों के लिए आपदा प्रबंधन को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया और फस्ट एड किट वितरित की गई। इस अवसर पर रेडक्राॅस राज्य शाखा के महासचिव डा0 अंसारी, उप सचिव हरीश शर्मा, राज्य रेडक्राॅस सोसायटी के सदस्य ओम प्रक्राश भट्ट, जिला रेडक्राॅस सोसायटी के चैयरमेन भगत सिंह बिष्ट, जिला रेडक्राॅस सोसायटी के सदस्यगण आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply