; सपा सांसद ने योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की, एक ही पोस्टर पर छपवाई मुलायम और योगी की तस्वीर - Namami Bharat
सपा सांसद ने योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की, एक ही पोस्टर पर छपवाई मुलायम और योगी की तस्वीर

कभी-कभी लोगों की जुबान फिसल जाती है और वे कहना कुछ और चाहते हैं,लेकिन कह कुछ और देते हैं। हालांकि यह कभी-कभी होता है परन्तु यहां मामला दूसरा है। समाजवादी पार्टी के सांसद सुखराम यादव ने न केवल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की, बल्कि उनके कार्यों की भी प्रशंसा की, लेकिन साथ-साथ यह भी कहा कि हम जब तक  मुलायम सिंह है, तब तक उनके साथ हैं, बाद में कुछ और हो सकता है। सुखराम यादव ने जब यह कहा, तब उनकी जुबान नहीं फिसली थी, बल्कि सोच-समझकर और जान-बूझकर सार्वजनिक रूप से कहा है। इतना ही नहीं, उन्होंने एक पोस्टर बनवाया और उसमें योगी आदित्यनाथ और मुलायम सिंह यादव दोनों की तस्वीरें लगवा दीं।

बता दें इधर कुछ दिनों से समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद सुखराम यादव और उनके बेटे मोहित यादव के बारे में चर्चा थी कि वे भाजपा में जा सकते हैं। दो दिन पहले कानपुर में चौधरी हरमोहन सिंह यादव की जन्म शताब्दी पर एक कार्यक्रम था। इसमें सपा और भाजपा दोनों दलों के नेता मौजूद थे।

 इस दौरान सांसद सुखराम यादव ने साफ किया कि वे मरते दम तक मुलायम सिंह यादव को नहीं छोड़ेंगे, लेकिन उनका बेटा भाजपा में जाना चाहता है। उन्होंने वहां मौजूद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की तरफ इशारा करते हुए कहा कि “उन्होंने मेरे बेटे को पटिया लिया है। सपा-भाजपा अपनी-अपनी जगह काम कर रही है।” बेटा अब बालिग हो गया है, इसलिए हम उसे रोकेंगे नहीं, वह जो निर्णय लिया है। वह उसका अपना है।

योगी के तारीफ में सुखराम यादव ने क्या कहा –

इस मौके पर उन्होंने सीएम योगी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की तारीफें की और उन्हें बहुत अच्छा नेता बताया। उन्होंने कहा कि “योगी जैसा मुख्यमंत्री मैंने जीवन में नहीं देखा। उनका कोई परिवार नहीं है, पूरा प्रदेश ही उनका परिवार है, ऐसा मुख्यमंत्री प्रदेश को पहली बार मिला है और मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।”

यह भी कहा कि “भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सरल आदमी हैं। इनका हमारा परिचय बहुत पुराना है। अगर इनके जैसे लोग बीजेपी में रहेंगे, तो भाजपा का कद बढ़ेगा। बेटा मोहित यादव बालिग हो चुका है। वह जो निर्णय लेगा वह उसका है।”

इस दौरान समाजवादी पार्टी में अपनी उपेक्षा का दर्द भी उन्होंने सबके सामने प्रकट कर दिया। कहा कि राजनीति में बहुत बदलाव आ चुका है। कुछ ऐसे लोग आ चुके हैं जो अहंकारी हैं, जिनमें कूट-कूटकर अहंकार भरा हुआ है. उनके बारे में मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा। उनका इशारा अखिलेश यादव की ओर था।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!