सीएम योगी ने गेहूं की नई MSP की जारी, किसानों को मिलेगा फायदा

केंद्र सरकार के कृषि बिल कानून के बीच में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने राज्य के किसानों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी की घोषणा की है। दरअसल सीएम योगी ने यूपी के किसानों के गेहूं के एमएसपी रेट तय कर दिए है। साथ ही उन्होंने यह भी ऐलान किया कि गेहूं की खरीदारी में पारदर्शिता होनी चाहिए और किसानों को इसकी वजह से किसी भी तरह के मुश्किलों का सामना ना करना पड़े और अगर इसके लिए अधिक अधिकारियों की भी जरूरत पड़े तो उसकी नियुक्ति की जाए।

एमएसपी रेट फिक्स करने के बाद गेहूं की खरीदारी उत्तर प्रदेश में 1 अप्रैल से की जाएगी, जिसकी राशि ₹1975 क्विंटल रखी गई है, जो कि पिछली बार से ₹50 ज्यादा है. खबरों के अनुसार योगी आदित्यनाथ ने एमएसपी रेट फिक्स करते हुए कहा कि किसानों को इसका लाभ जरूर मिलना चाहिए। उन्होंने इस बात की घोषणा करते हुए अधिकारियों को इस बात का भी आदेश दिया कि गेहूं के रखरखाव के लिए पर्याप्त पूर्ण इंतजाम भी होने चाहिए ताकि गेहू खराब ना हो।

किसानों से एमएसपी रेट पर गेहूं खरीदने के बाद उन्हें एक ऑनलाइन पेमेंट स्लिप भी दिया जाएगा। वहीं उन्होंने इस बात पर भरोसा दिलाया कि पहले की रिकॉर्ड में जिन एजेंसियों का रिकॉर्ड काफी खराब होगा उन्हें कोई काम नहीं मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को यह भी आदेश दिया कि गेहूं की खरीद में पारदर्शिता होनी चाहिए और हर एक फैसला किसानों के हित में हो।

Leave a Reply