MP पंचायत चुनाव पर बड़ी खबर, OBC मामले पर सरकार सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे खटखटाएगी, सदन में भी हुआ हंगामा

मध्य प्रदेश विधानसभा में ओबीसी के आरक्षण के मामले पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ऐलान कर चुके थे कि पंचायत चुनाव ओबीसी आरक्षण के साथ ही होंगे। सीएम ने इसके लिए कोर्ट जाने की बात कही थी, जिस पर कार्यवाही शुरू हो गई है।

भोपाल, मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को आरक्षण के मुद्दे पर चल रही राजनीति के बीच राज्य सरकार ने इस मामले में अपनी याचिका उच्चतम न्यायालय में दाखिल कर दी है। राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि राज्य सरकार इस मामले को लेकर उच्चतम न्यायालय में चली गई है और आज अदालत से अरली हियरिंग के लिए अनुरोध किया जाएगा।

इस बीच सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के नेताओं के बीच इस मुद्दे को लेकर बयानबाजी का दौर लगातार जारी है। उधर, मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को आरक्षण के मुद्दे पर आज विधानसभा में कार्यवाही प्रारंभ होते ही हंगामे की स्थिति बन गई और कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।

कार्यवाही प्रारंभ होते ही कांग्रेस सदस्यों ने पंचायत चुनाव से संबंधित राज्य निर्वाचन आयोग के नए आदेश का जिक्र किया और कहा कि यह ओबीसी के हित में नहीं है। इस बात का सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने भी प्रतिकार किया और देखते ही देखते आरक्षण के मुद्दे पर आरोप प्रत्यारोप के बीच शोरगुल की स्थिति बन गई। हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई। हंगामे के कारण प्रश्नकाल प्रभावित हुआ है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!