बरेली : बाजार बंद कर व्यापारियों ने जताया विरोध

रिपोर्ट :- शुभम सिंह

यूपी के बरेली में शनिवार को फ्लाईओवर को लेकर व्यापारियों ने एक दिन के लिए बाजार बंद कर विरोध जताया. इस दौरान व्यापारियों की समस्याओं को जानने के लिए केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार व्यापारियों से मिले. उन्होंने कहा कि वह इस पर बात करेंगे.

बरेली जनपद में प्रस्तावित फ्लाईओवर को लेकर व्यापारी लगातार विरोध कर रहे हैं. इसी कड़ी में शनिवार को व्यापारियों ने एक दिन के लिए बाजार बंद कर फ्लाईओवर के निर्माण को लेकर विरोध जताया. व्यापारियों का कहना है कि पुल निर्माण से बाजार बिलकुल खत्म हो जाएगा. व्यापारियों की मांग है कि पुल का निर्माण न करके अंडर पास बनवाया जाए. वहीं व्यापारियों की समस्या को जानने के लिए कंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने भी व्यापरियों से मुलाकात की.

व्यापारियों ने फ्लाईओवर की जगर अंडरपास बनाने की मांग की. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत अतिक्रमण और जाम से निजात दिलाने के लिए जनपद के मुख्य चौराहा एवं मुख्य बाजार में फ्लाईओवर का निर्माण की बात चल रही हैं. जिसे लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है. फ्लाईओवर को लेकर व्यापारियों ने प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. व्यापारियों का कहना है कि अगर फ्लाईओवर बना तो एक लाख व्यापारी इच्छा मृत्यु अपनाएंगे.

इसी क्रम में शनिवार को व्यापारियों ने एक कदम आगे बढ़ते हुए बाजार को बंद करवा दिया. सभी व्यापारियों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. समाजसेवी नदी शमसी ने बताया कि नगर निगम को वह पहले ही अवगत करा चुके हैं. उन्होंने कहा कि फ्लाईओवर बनाने की आवश्यकता नहीं है. अंडरपास बनाकर नगर निगम और बरेली जिला प्रशासन स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बरेली के एक लाख व्यापारियों को जाम से निजात दिला सकता है.

वहीं प्रशासन की मानें तो डेढ़ साल के अंदर पुल बनाकर तैयार होने की बात कही जा रही है. बरेली कमिश्नर एवं बरेली नगर आयुक्त और नगर निगम के मेयर फ्लाईओवर को लेकर लगातार मीडिया की सुर्खियों में रहे हैं.

व्यापारियों की समस्या को जानने के लिए शनिवार को स्वंय केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार व्यापारियों के बीच पहुंचे. इस दौरान उन्होंने व्यापारियों की समस्याओं से रूबरू हुए. उन्होंने कहा कि हम व्यापारियों की समस्याओं को समझते हैं. हम यहां के विधायक नगर आयुक्त और मेयर से खुद बात करेंगे. ताकि व्यापारियों की समस्या का निराकरण जल्द से जल्द हो सके. बाजार बंद करने पर संतोष गंगवार ने कहा कि यह उनका हक है. उनके विरोध प्रदर्शन करने का ढंग है.

Leave a Reply