Recent News
अखण्ड भारत एवं राम मंदिर निर्माण संकल्प यात्रा अगस्त में

दीपक फैजाबाद/लंबे समय से चली आ रही विवादित बाबरी मस्जिद और राम मंदिर निर्माण की कहानी को समाप्त करने के लिए अगस्त माह से अखण्ड भारत एवं राम मंदिर निर्माण संकल्प यात्रा शुरू होगी। यह यात्रा अयोध्या से शुरू होकर काशी के गंगा घाट तक जाएगी।यात्रा के दौरान अखण्ड भारत और राम मंदिर निर्माण के लिए युवाओं को प्रेरित किया जाएगा।

शनिवार को बंगाल से अयोध्या पहुँचे संत स्वामी आत्मा प्रकाश सरस्वती ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि हिंदुस्तान अखंडता था और इसे दोबारा अखंड बनाने के लिए यात्रा अयोध्या से निकलकर काशी के गंगा घाट तक जाएगी। अयोध्या पहुंचे स्वामी ने यह भी बताया कि पहले भारत की सीमा अफगानिस्तान तक हुआ करती थी। लेकिन अब इराक, पाकिस्तान और बांग्लादेश यहां से अलग हो गया। दोबारा इसको कैसे एक किया जाए इसके लिए यह यात्रा निकाली जा रही है।

पहले हिंदू और मुस्लिम एक साथ भारत में रहते थे और अखंडता बनी थी लेकिन राजनीतिज्ञों ने इसे बांट दिया। स्वामी ने बताया कि अयोध्या सहित देश के सभी प्रांतों से साधु संतों को इस यात्रा के लिए आमंत्रित किया गया है।बंगाल से पहुँचे संत ने बताया कि यह यात्रा अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कारगर साबित होगी।अयोध्या पहुँचे संत ने बताया कि हम सबको दलगत राजनीति से ऊपर अयोध्या में भगवान राम का एक भव्य मंदिर बनाना चाहिए।

 

News Reporter

Leave a Reply

error: Content is protected !!