1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
योग हमारे ऋषि मुनियों की विद्या-प्रो. पीयूष कान्त दीक्षित

अनूप बहुखण्डी/हरिद्वार। उत्तराखण्ड संस्कृत विश्वविद्यालय के योग विज्ञान विभाग के तत्वाधान में आज अन्तराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष में 5 दिवसीय निशुल्क योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया।शिविर के प्रथम दिन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. पीयूष कान्त दीक्षित ने संबोधित करते हुए कहा कि योग हमारे ऋषि मुनियों की विद्याऔर भारतीय संस्कृति की धरोहर है।

स्वस्थ रहने और अपने शरीर को निरोग रखने के लिए हर व्यक्ति को योग अपनाना चाहिए।दीक्षित ने संबोधित करते हुए कहा कि योग से मानव अपने जीवन में नये आयामों को भी छू सकता है।आज योग विधा को विश्व में एक नयी पहचान मिली है यह भारत के लिए गौरवशाली बात है।

इस योग प्रशिक्षण शिविर के अवसर पर योग विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. कामाख्या कुमार ने योग शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि चतुर्थ अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर विश्वविद्यालय की ओर से पांच दिवसीय योग शिविर का आयोजन 21 जून तक किया जायेगा।डॉ. कामाख्या कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय के परिसर में सुबह 7 बजे से योग शिविर का आयोजन किया जायेगा।

योग दिवस

शिविर प्रशिक्षण के पहले दिन छात्र छात्राओं कर्मचारियों व क्षेत्रीय लोगों ने शिविर में योगाभ्यास किया।इस योग शिविर के अवसर पर विश्वविधालय के सभी विभागों के अध्यक्ष मौजूद थे।  

News Reporter
error: Content is protected !!